खाम नदी किनारे रहने वाले नागरिकों को महानगरपालिका ने किया सतर्क, पानी से लबालब हुवा हर्सूल तालाब

    Loading

    औरंगाबाद : औरंगाबाद (Aurangabad) सहित पूरे मराठवाड़ा (Marathwada) में इन दिनों बारिश (Rain) का कहर जारी है। लगातार जारी बारिश से शहर से सटे हर्सूल तालाब (Harsul Pond) पानी से लबालब हुआ है। हर्सूल तालाब 100 प्रतिशत भरने से महानगरपालिका प्रशासन (Municipal Administration) ने खाम नदी के किनारे रहने वाले नागरिकों को अलर्ट करीते हुए सतर्क रहने की चेतावनी दी है। 

    पिछले कुछ सालों में मराठवाड़ा में सूखा पड़ने के कारण हर्सूल तालाब भी सूखा पड़ा था। परंतु, गत वर्ष और इस वर्ष मानसून के दरमियान बारिश का सिलसिला लगातार जारी रहने से हर्सूल तालाब 100 प्रतिशत भर रहा है। गत वर्ष महानगरपालिका के तत्कालीन आयुक्त आस्तिक कुमार पांडेय की पहल से खाम नदी की सफाई युद्धस्तर पर कर उसमें सालों से फैली गंदगी की सफाई करने के चलते खाम नदी अपने उफान के बावजूद उसके किनारे रहने वाले नागरिकों को अधिक तकलीफों का सामना नहीं करना पड़ा था। रविवार की सुबह हर्सूल तालाब 100 प्रतिशत भरने से महानगरपालिका प्रशासन की ओर से पेयजल आपूर्ति विभाग के उपअभियंता केएम फलक, सहायक आयुक्त संजय सुरडकर, पीआरओ सैयद तौसिफ, सफाई निरीक्षक गौतम कांबले ने खाम नदी  के किनारे रहनेवा ले नागरिकों से संपर्क कर उन्हें अलर्ट करते हुए सतर्क रहने की सूचना की। 

    बता दे कि कुछ सालों पूर्व हर्सूल तालाब पानी से लबालब होने के बाद खाम नदी में बाढ़ की स्थिति निर्माण हुई थी। तब प्रशासन ने सैकड़ों परिवारों को वहां से स्थानांतरित किया था। इस वर्ष भी इस तरह की स्थिति निर्माण होने के आसार है। जिसके चलते महानगरपालिका प्रशासन ने परिसर के नागरिकों को सतर्क रहने की सूचना की है।