Sambhajinagar Crime

Loading

छत्रपति संभाजीनगर: सुबह के समय मॉर्निंग वॉक (Morning Walk) के लिए निकली महिलाओं के गले से मंगलसूत्र और चेन स्नैचिंग (Chain Snatching) करने वाले दो शातिर अपराधियों को पुलिस आयुक्तालय के क्राइम ब्रांच पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) किया है। पकड़े गए उन दोनों अपराधियों से 10 चेन स्नैचिंग के मामले उजागर कर उनसे करीब साढ़े आठ लाख रुपए का माल पुलिस ने जप्त किया है। पकड़े गए आरोपियों की पहचान संतोष पांडुरंग इष्टके (29) और निखिल बाबासाहाब कुरे (21) के रुप में की गई। 

क्राइम ब्रांच के पीआई संदिप गुरमे ने बताया कि बीते कुछ दिनों से शहर के पुंडलीकनगर, क्रांति चौक, सातारा, छावनी, एमआईडीसी वालूज थाना क्षेत्रों में सुबह के समय मॉर्निंग वॉक के लिए निकली महिलाओं के गले से चेन स्नैचिंग करने की वारदातों में अचानक इजाफा हुआ था। इन घटनाओं को क्राइम ब्रांच पुलिस ने गंभीरता से लेकर जांच शुरु की। जांच में पुलिस ने पाया कि बाइक पर सवार दो युवक सुबह के समय शहर से सटे बजाज नगर से आकर चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। उसके बाद वे दोनों शातिर अपराधी ऐसे रास्ते से निकले जाते थे, जहां सीसीटीवी का जाल ना हो। 

पुलिस के बिछाए जाल में फंसे दोनों अपराधी 

पीआई गुरमे ने बताया कि क्राइम ब्रांच पुलिस बीते कुछ दिनों से शहर के बाहरी इलाकों पर नजर रखी हुई थी। तब उन्हें शहर के एएस क्लब से अहमद नगर नाका रोड पर  बाइक पर सवार दो युवक आते हुए नजर आए। यह युवक एमआईडीसी वालूज से होते हुए शहर में प्रवेश कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोककर पूछताछ शुरु करते ही वे दोनों घबरा गए। पुलिस ने उन दोनों को अपने कब्जे में लेकर पूछताछ करने पर उन्होंने बीते एक माह में शहर में 10 चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने की बात कबूली। पुलिस ने उनसे 10 तोले से अधिक सोने के आभूषण जप्त किए हैं। 

चार सोनारों को बेचे आभूषण 

इन दोनों शातिर अपराधियों ने चेन स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देने के बाद आभूषण जिले के गंगापुर में स्थित  बाबूसेठ ज्वेलर्स, राजनगांव में स्थित धुलदेव ज्वेलर्स, गंगापुर के कृष्ण ज्वेलर्स, बजाज नगर के ओम ज्वेलर्स पर  बेचे थे। पुलिस ने इन चारों सोनारों के पास पहुंचकर उन दोनों शातिर अपराधियों से खरीदा हुए आभूषण जप्त किया। क्राइम ब्रांच पुलिस ने उन दोनों शातिर अपराधियों से शहर के अलग-अलग पुलिस थानों में चैन स्नैचिंग की दर्ज 10 मामलों को उजागर करने में कामयाबी हासिल की। यह कार्रवाई सीपी डॉ. मनोज लोहिया, डीसीपी अपर्णा गिते, क्राइम ब्रांच के एसीपी धनंजय पाटिल के मार्गदर्शन में पीआई संदिप गुरमे, एपीआई काशीनाथ महांडुले, पीएसआई  प्रवीण वाघ, नवनाथ खांडेकर, योगेश नवसारे, विजय भानुसे, विजय घुगे, नितिन देशमुख, काकासाहेब अधाने, कैलास काकड, अश्वलिंग होनराव, राजेन्द्र सांलुके, अमोल शिंदे, राहुल खरात, सुनील बेलकर, दीपाली सोनवने, गीता ढाकणे, अजहर कुरैशी, ज्ञानेश्वर पवार ने पूरी की।