BSP Chief Mayawati will not contest the upcoming assembly elections in UP
File Photo

Loading

कल्याण : भारतीय संविधान के निर्माता विश्वरत्न बोधिसत्व डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर (Dr. Babasaheb Ambedkar) की 132वीं जयंती इस वर्ष 2023 को देश-विदेश में हर्षोल्लास के साथ मनाई जाएगी। इस वर्ष बाबासाहेब की जयंती के अवसर पर बहुजन समाज पार्टी (Bahujan Samaj Party) राज्य के 36 जिलों में ‘गांव चलो अभियान’ (Gaon Chalo Abhiyan) शुरू करेगी। यह एक ही समय में गांवों में शोषित और पीड़ित समुदायों तक पहुंचने का प्रयास होगा। 

3 अप्रैल से 30 अप्रैल तक बहुजन समाज पार्टी ने 3 अप्रैल से 30 अप्रैल तक राज्य के 48 लोकसभा क्षेत्रों के प्रत्येक 132 बूथों पर 38,016 बूथ बनाने का संकल्प लिया है। पार्टी नेतृत्व ने प्रदेश के चारों जोन प्रभारियों को योजना पर अमल करने के निर्देश दिए हैं, पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती, पार्टी के राष्ट्रीय समन्वयक आकाश आनंद, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव सांसद डॉ. अशोक सिद्धार्थ, पार्टी के प्रदेश प्रभारी नितिन के मार्गदर्शन में बहुजन समाज पार्टी की 39वीं वर्षगांठ और डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर की जयंती के अवसर पर पार्टी प्रदेश अध्यक्ष एड. संदीप ताजने के नेतृत्व में प्रदेश के चार जोन में गांव चलो अभियान चलाया जाएगा। 

इसके लिए राज्य में विदर्भ मराठवाड़ा मंडल के क्षेत्रीय प्रभारी सुनील डोंगरे, उत्तरी महाराष्ट्र के क्षेत्रीय प्रभारी मनीष कांबले पश्चिमी महाराष्ट्र के क्षेत्रीय प्रभारी हुलगेश चलवाडी, मुंबई कोंकण मंडल के क्षेत्रीय प्रभारी प्रो. प्रशांत इंगले के नेतृत्व में पार्टी के तमाम महासचिवों, सचिवों, जिलाध्यक्षों, सेक्टर बूथ अध्यक्षों, विधानसभा अध्यक्षों, पदाधिकारियों ने इस आंदोलन को सफल बनाने और बाबासाहेब की 132वीं जयंती को वैचारिक तरीके से मनाने का फैसला किया है। महाराष्ट्र के राज्य सचिव सुदाम गंगवाने ने कहा कि बसपा संवर्ग के प्रशिक्षित पदाधिकारी बाबासाहेब के इस विचार को इस वैचारिक संकल्प की वर्षगांठ के अवसर पर ग्राम स्तर तक पहुंचाने का प्रयास करेंगे।