Suicide
File Photo

    Loading

    • माडगी की घटना

    भंडारा. तहसील के माडगी टेकेपार में एक ही परिवार के चार सदस्यों को विषबाधा होने से बेटे की मौत तो पिता की तबीयत गंभीर है. मृतक की पहचान 16 वर्षीय परमानंद मेश्राम के रूप में हुई है. उनके पिता फुलचंद मेश्राम की हालत गंभीर है. और उनका एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है. बालक चेतन मेश्राम छोटा भाई होकर माता दुर्गा मेश्राम दोनों का स्वास्थ्य खतरे से बाहर है.

    माडगी के 50 वर्षीय फुलचंद मेश्राम ने रविवार को साप्ताहिक बाजार से लाल सब्जियां खरीदीं. उस रात घर के चारों सदस्यों ने एक साथ खाना खाया. सोमवार की सुबह उसे उल्टी, जी मिचलाना और चक्कर आने लगे. चारों की हालत बिगड़ने पर उन्हें पहले इलाज के लिए लाखनी में भर्ती कराया गया. इसी बीच उनके बेटे परमानंद की तबीयत बिगड़ गई. इसलिए उसे जिला सामान्य अस्पताल भंडारा में भर्ती कराया गया. मंगलवार सुबह करीब 10 बजे इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. पिता फुलचंद की तबीयत में सुधार नहीं हुआ है. और उनके परिवार ने उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया है. उनकी सेहत भी चिंताजनक बताई जा रही है.

    विषबाधा का कारण

    परमानंद की मृत्यु के बाद उनका पोस्टमार्टम किया गया था. गहन जांच के बाद प्राप्त प्रारंभिक रिपोर्ट में पता चला है कि मौत विषबाधा से हुई थी. हालांकि, फूड पॉइजनिंग के सही कारण का पता लगाने के लिए खाद्य नमूनों को परीक्षण के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है. भोजन या पानी के जहर की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है. पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है और विषबाधा के कारणों की जांच की जा रही है.

    मैंने लाल सब्जियां खाईं

    गांव के साप्ताहिक बाजार से खरीदी गई लाल सब्जियां सभी ने खाईं. हालांकि गांव के अन्य लोगों ने भी इस सब्जी को खरीद कर खाया. गांव में किसी को भी इससे विषबाधा के लक्षण नहीं मिले. इसलिए खाना बनाते समय कुछ जहरीले जीव तो नहीं गिरे. इसलिए गांव के ही इस परिवार को जहर दिए जाने की आशंका जताई जा रही है.

    दसवीं पास अभी हुआ था

    फुलचंद के बड़े बेटे परमानंद ने हाल ही में मैट्रिक की परीक्षा पास की थी. वह अगली कक्षा में जाने की तैयारी कर रहा था. अचानक विषबाधा से उसकी मौत हो गई. घटना से गांव में हड़कंप मच गया है. आगे की जांच पुलिस द्वारा जारी है.