Power Crisis
File Photo

    Loading

    लाखनी. लाखनी यह तहसील का मध्यवर्ती स्थान होकर तहसील के नागरिक छोटे बडे काम के लिए शहर में आते है. अचानक बिजली आपूर्ति खंडीत होने से काम नहीं होकर पेंडींग रह रहे है. एवं अचानक बिजली आपूर्ति खंडीत होने व फिर से शुरू होने इससे घरैलु उपयोग के वस्तुओं पर इसका परिणाम होता है. जिससे अचानक होनेवाली खंडीत बिजली आपूर्ति रोकने की मांग नागरिकों ने की है. 

    लाखनी शहर में सभी सरकारी कार्यालय है. सरकारी कार्यालय के अनेक काम आनलाइन पद्धत से होने से सभी को कम्प्युटर की आवश्यकता रहती है. उसी के साथ अभी ग्रीष्मकाल शुरू होने से अचानक बिजली आपूर्ति खंडीत होने से नागरिकों को परेशानियों का सामना करना पडता है. तो अनेकों के आनलाइन पद्धत से करनेवाले काम पेंडींग हो रही है. जिससे अनेक कार्यालय में उपयोग में लाए जानेवाले कम्प्युटर अचानक बिजली आपूर्ति खंडीत होने से बिघडने की शिकायते आयी है. 

    ग्रीष्मकाल के दिन शुरू होने से धूप आग उगल रही है. तापमान 40 डीग्री. सेल्सि. पर है. जिससे घर घर में प्रत्येक कार्यालय में कुलर का उपयोग बडे पैमाने पर बढा है. इस वर्ष विवाह समारोह बडे पैमाने पर शुरू होकर वहां पर भी बिजली का उपयोग अधिक होता है. बढती बिजली आपूर्ति को ध्यान में रखते हुए वितरण कंपनी ने नागरिकों को होनेवाली परेशानी कम करने की ओर ध्यान देने की आवश्यकता निर्माण हुई है. 

    ( अनमोल मेश्राम )

    …………………………….