kesalwada

    Loading

    लाखनी: जिले में अवैध व्यवसाय निर्मूलन के लिए पुलिस अधीक्षक लोहित मतानी ने प्रयास शुरू कर दिए हैं.सभी तायडे ने केसलवाडा़/वाघ में ग्रामीणों के सहयोग से विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया. इसे ग्रामीणों ने भारी प्रतिसाद दिया.इस दौरान अवैध व्यवसाय निर्मूलन समिति का गठन किया गया. इस समय कुछ शराब विक्रेताओं ने अपना व्यवसाय बंद करने का तथा दो शराबियों ने शराब छोड़ने का संकल्प लिया. एका गरीब शराब विक्रेता को चाय दुकान लगाने के लिए पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे ने सहायता की.

    केसलवाडा़/वाघ में 6  अवैध शराब विक्रेता तथा 2 सट्टा लिखने वाले एजंट थे. गांव के कुछ युवक नशीले पदार्थ का शौक पालने लगे थे.शाम के समय शराब विक्रेताओं के घर के सामने शराबियों का जमावड़ा लगा रहता था.इसीलिए शाम के समय आवश्यक काम के लिए महिलाओं को घर के बाहर निकलना मुश्किल हो गया था.इसी कारण गांव का सामाजिक स्वास्थ्य बिगड़ रहा था.

    यह बात पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे के ध्यान में लाई गईं.उन्होंने गांव से अवैध व्यवसाय को ग्रामीणों सहयोग से पूरी तरह से समाप्त करने के लिए 21 सितंबर को विशेष ग्रामसभा का आयोजन किया. इस सभा में पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे, सरपंच आशिष खंडारे, ग्रामविकास अधिकारी मेश्राम, विमुस अध्यक्ष हरिभाऊ खोडपे, पुलिस पटेल सचिन सार्वे, ग्राम पंचायत सदस्य शशिकला उईके, सविता कांबले, विमुस सदस्य दशरथ चेटूले, शालिक सरोदे, पुष्पा ढेंगे, निर्मला मोहतुरे, अंजली मेश्राम, मनीषा काले, मेघराज वाघाये, अजय वाघाये सहित ग्रामीणों की प्रमुख उपस्थिति थी. इसमें अवैध व्यवसाय निर्मूलन समिति का गठन किया गया.

    अध्यक्ष स्वप्नील युवराज वाघाये, उपाध्यक्ष निर्मला राजेश मोहतुरे  और 60 सदस्यों का चयन विशेष ग्रामसभा में किया गया और अवैध व्यवसाय से व्यवसायियों को बुलाकर शराब बिक्री बंद करने सूचना की गई. ग्रामसभा का सम्मान देखते हुए अवैध शराब विक्रेताओं पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गई.इस दौरान एक गरीब शराब विक्रेता को चाय की दुकान लगाने के लिए पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे ने कहां, ग्रामीणों ने मदत करने की मान्य किया.गांव के दो शराबियों ने ग्रामसभा में शराब छोड़ने का संकल्प लिया.उनका पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया गया. पुलिस निरीक्षक मिलिंद तायडे ने अवैध व्यवसाय समाप्त करने का प्रयास किया.उनका सर्वत्र अभिनंदन किया जा रहा है.