अतिरिक्त सड़क निर्माण को हटाए जाने की मांग पूरी नहीं होने पर अनशन कर्ता त्रिभुवन इखार ने दी आत्मदहन करने की चेतावनी

    Loading

    पवनी. तहसील के कोदुर्ली निवासी त्रिभुवन हरिदास इखार 26 अप्रैल 2020 से तहसील कार्यालय पवनी के सामने अनशन कर रहे हैं. मेरी मांग है कि पुरानी आने-जाने वाली सड़क के दोनों ओर से अतिक्रमण को हमेशा के लिए हटाया जाए.

    भविष्य में बिना अतिक्रमण किये मेरी सड़क पर बने अतिरिक्त निर्माण को हटाने के लिए अनावेदक 100 रू के स्टाम्प पेपर पर गारंटी प्राप्त करके दे. इन चार प्रमुख मांगों को लेकर वह भूख हड़ताल पर हैं. हालाकि, 29 अप्रैल को मेरी तबीयत खराब होने के कारण  पुलिस ने एक एम्बुलेंस को बुलाया और उन्हें ग्रामीण अस्पताल पवनी ले जाया गया. 

    त्रिभुवन इखर के अनशन पेंडाल को हटाकर तहसील कार्यालय में जमा करा दिया गया. जब मैं अपनी किसी भी मांग को स्वीकार किए बिना अनुपस्थित था तो मैरा अपना पेंडाल क्यों निकाला? मैंने तहसील कार्यालय के कर्मचारियों से अपना पेंडाल यथावत रखने के लिए कहा. लेकिन मेरी मांग पर किसी ने ध्यान नहीं दिया. जब मैने अपने शरीर पर पेट्रोल डाला तब पुलिस ने डबकी और माचिस को छीन लिया. फिर मैंने अपना पेंडाल बांध दिया.

    कोदुर्ली ग्राम पंचायत ने मामले की जांच का पत्र दिया है. उप मुख्य कार्यपालन अधिकारी ग्राम पंचायत जिला परिषद भंडारा ने भी समूह विकास अधिकारी पंचायत समिति पवनी को पत्र दिया है. यदि ग्राम पंचायत से लेकर जिलाधिकारी कार्यालय को मेरे किसी भी पत्र का संज्ञान लिए बिना मेरी मांगों को स्वीकार नहीं किया जाता है, तो मैं व्यक्तिगत रूप से तहसील कार्यालय के सामने पेट्रोल डालकर खुद को आग लगा लूंगा. उन्होंने प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि मेरी और मेरे परिवार की जिम्मेदारी प्रशासन पर रहेगी.