Enforcement Directorate
File Photo

    Loading

    मुंबई: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) (ED) ने अंडरवर्ल्ड (Underworld) और उससे जुड़ी संपत्तियों की खरीद-फरोख्त से संबंधित धन शोधन (Money Laundering) के मामले की जांच के तहत मुंबई (Mumbai) में मंगलवार को कई स्थानों पर छापा मारा। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है।

    यह कार्रवाई धन शोधन निवारण कानून (पीएमएलए) के अंतर्गत की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि एक नेता से जुड़े कुछ परिसरों पर भी छापा मारा गया है। एएनआई के अनुसार, मुंबई में अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम से जुड़े कुछ ठिकानों पर ईडी की छापेमारी की जारी है।आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। 

    सूत्रों ने कहा कि ईडी को प्राप्त कुछ खुफिया जानकारी और राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है। महाराष्ट्र की राजधानी में लगभग 10 स्थानों पर तलाशी ली जा रही है। 

    सूत्रों ने बताया कि ईडी को स्वतंत्र रूप से प्राप्त कुछ खुफिया जानकारी और वर्ष 1993 में मुंबई में हुए बम धमाके के मुख्य साजिशकर्ता दाऊद इब्राहिम के विरुद्ध राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) द्वारा दर्ज प्राथमिकी के आधार पर यह कार्रवाई की जा रही है। सूत्रों ने बताया कि अवैध खरीद-फरोख्त से जुड़े कुछ नेता भी एजेंसी के रडार पर हैं।