food

    नयी दिल्ली/औरंगाबाद. सुबह की बड़ी खबर के अनुसार महाराष्ट्र (Maharashtra) में औरंगाबाद (Aurangabad) शहर के एक शख्स को रेस्टोरेंट्स से ऑनलाइन खाना लेना या ऑर्डर करना भयंकर महंगा पड़ गया। दरसल इस ऑर्डर के दौरान शख्स को कथित तौर पर 89,000 रुपये का बड़ा चूना लग गया। 

    मामले पर फिलहाल पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। दरअसल, उक्त घटना बीते सितंबर की है। महाराष्ट्र के औरंगाबाद में नारेगांव के बाबासाहेब थोम्ब्रे ने सोशल मीडिया पर खाने में छूट का एक लुभावना विज्ञापन देखा। इसमें शहर के एक बड़े रेस्टोरेंट से एक के साथ दूसरी थाली फ्री होने का एक मनभावन ऑफर था। इसे देखने के तुरंत बाद बाद बाबासाहेब ने अपने पिता के क्रेडिट कार्ड से थाली का ऑर्डर किया।

    खाते से तुरंत कटे 89,000 रुपये 

    इसी क्रम में बाबासाहेब से पासवर्ड पूछा गया और उसके पिता के खाते से तुरंत 89,000 रुपये कट गए। इधर घटना के पता लगने पर रेस्टोरेंट के मालिक ने बताया कि पिछले एक साल से उनके रेस्टोरेंट के नाम पर हुई ठगी के कई मामले सामने आ चुके हैं। इसके साथ ही रेस्टोरेंट की ओर से भी साइबर क्राइम में इस बाबत एक शिकायत दर्ज करवाई गई। लेकिन फिर भी भी ठगी के मामले रुक ही नहीं रहे हैं। 

    अब पुलिस को बाबासाहेब की ओर से भी इस बारे में लिखित शिकायत मिली है। इसके आधार पर मंगलवार को औरंगाबाद MIDC पुलिस स्टेशन में IPC की धारा 420 (धोखाधड़ी) और IT अधिनियम के तहत एक मामला दर्ज कर लिया है।फिलहाल खबर लिखे जाने तक मामले की तफ्तीश जारी है।