ईडी ने मुंबई के पुर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को एनएसई फोन टैपिंग मामले में गिरफ्तार किया
File

    Loading

    मुंबई: मुंबई (Mumbai) के नए पुलिस कमिश्नर (Mumbai Police Commissioner) संजय पांडे (IPS Sanjay Pandey) से सीबीआई (CBI) ने पूछताछ की है। बताया जा रहा है कि, संजय पांडे से सीबीआई अधिकारियों के सवाल-जवाब करीब छे घंटों तक चले। एएनआई के अनुसार, पुलिस कमिश्नर से पूछताछ अनिल देशमुख (Former Maharashtra Home Minister Anil Deshmukh) से जुड़े मामले में की गई है। 

    एएनआई ने सीबीआई के सूत्र के हवाले से कहा है कि, मुंबई के पुलिस आयुक्त संजय पांडे से शिकायतकर्ता को प्रभावित करने में उनकी कथित भूमिका के लिए सीबीआई ने कल 6 घंटे तक पूछताछ की है। 

    दरअसल सीबीआई ने अनिल देशमुख के खिलाफ कथित तौर पर आपराधिक साजिश से संबंधित आईपीसी की धाराओं और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की धारा के तहत मामला दर्ज किया है। मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने आरोप लगाया था कि देशमुख ने कथित तौर पर एंटीलिया सुरक्षा उल्लंघन मामले में बर्खास्त मुंबई पुलिस अधिकारी सचिन वेज़ से कथित तौर पर 100 करोड़ से अधिक की उगाही करने के लिए कहा था। 

    मामले में बाद में सीबीआई ने अनिल देशमुख से जुड़े कई ठिकानों पर छापेमारी की थी। वहीं मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में देशमुख को ईडी ने गिरफ्तार किया था। देशमुख फिलहाल इस मामले में जेल में बंद हैं।