corona
File Pic

    Loading

    चंद्रपुर. नववर्ष पर आज जिले में अचानक कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ गई है. आज कुल 4 कोरोना संक्रमित मिले है जिससे जिले में एक्टिव की संख्या 12 हो गई और आज एक कोरोना संक्रमित की मौत हुई है. जिले में इसके पूर्व 12 नवंबर को कोरोना से मौत हुई थी. आज पुन: एक संक्रमित की मौत हुई है.

    स्वास्थ्य विभाग के अनुसार बाधित रोगियों में चंद्रपुर महानगर पालिका क्षेत्र के 3 और भद्रावती के 1 रोगी का समावेश है. इसके अलावा चंद्रपुर, बल्लारपुर,  नागभीड, सिंदेवाही, मूल, सावली, पोंभूर्णा, गोंडपिपरी, राजुरा, चिमूर, वरोरा, कोरपना, जिवती में एक भी कोरोना संक्रमित नहीं मिला है. आज एक पुरुष की मौत हो गई है. जिससे जिले में अब तक कुल मृतकों की संख्या 1544 हो गई है.

    कोरोना की पहली और दूसरी लहर के दौरान प्रदेश समेत जिलावासी जमकर हलाकान हुए. दूसरी लहर के दौरान आक्सीजन और बेड की कमी से मरीजों के साथ मृतकों की संख्या बडी तेजी से बढी थी. किंतु कोरोना की दूसरी लहर कमजोर पडने  के बाद ही धीरे धीरे संक्रमितों की संख्या कम होने लगी थी. इसके पूर्व जिले में 12 नवंबर को एक संक्रमित की मौत हुई थी. 

    जिले की स्थिति सामान्य होने पर जिला प्रशासन ने कोरेाना प्रोटोकाल का पालन करते हुए चरणबध्द तरीके से रियायत देने की शुरुवात की. यात्रियों की जीवनरेखा राज्य परिवहन निगम ने नियमों के साथ कुल सीट के 50 प्र.श. यात्रियों के साथ अनुमति दी. इसके धीरे धीरे दुकान, औद्योगिक प्रतिष्ठान आदि खोलने की अनुमति के साथ उत्पादन की अनुमति दी. हालत सामान्य होने पर सरकार ने अब 4 अक्टूबर से शैक्षणिक संस्था, 7 से धार्मिक स्थल और 22 अक्बूबर से सिनेमागृह, अम्यूजमेंट पार्क और इंडस्ट्रीज को शुरु किया.

    अब ओमिक्रान विश्व समेत देश में भर में तेजी से पैर पसार रहा है. प्रदेश में ओमिक्रान के साथ ही डेल्टा के केसेस में तेजी से उछाल आया है. इसके साथ ही आज जिले में कुल 4 कोरोना संक्रमित मिले है और एक्टिव की संख्या दहाई में पहुंच गई है. इसके पूर्व तक काफी दिनों से एक तो कभी शून्य संक्रमित चंद्रपुर जिले में मिल रहे थे. किंतु 31 दिसंबर को दो और आज दुगुना 4 संक्रमित मिले है. साथ ही आज एक संक्रमित की मौत से जिला प्रशासन की चिंता बढा दी है.

    अब तक जिले में कुल बाधितों की संख्या 88,892 पर पहुंच गई है. शुरुवात से  अब तक 87,336 रोगी स्वास्थ्य होकर अपने घरों को जा चुके है. वर्तमान में 12 एक्टिव उपचार लाभ ले रहे है. किंतु वर्तमान समय को देखते हुए जिला प्रशासन ने कोरोना नियमों के पालन की अपील की है.