मृतक के उपचार की दी झूठी जानकारी, कांग्रेस ने किया स्नेहा कंपनी का भांडाफोड़

False information , about the treatment , deceased, Congress busted, Sneha Company

    Loading

    घुग्घुस: स्थानीय स्नेहा फूडस आईल रिफायनरी कंपनी ने एक बार फिर कंपनी में हुई एक दुर्घटना को छिपाने का प्रयास किया परंतु कांग्रेस के सतर्कता के चलते कंपनी की चालाकी सामने आयी है. हादसे में मर चुके अपने कामगार का नागपुर में इलाज किए जाने की झूठी जानकारी देकर कंपनी मामले पर पर्दा डालना चाहती थी. परंतु कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सारी हकीकत सामने ला दी. कांग्रेस ने पुलिस में कंपनी प्रबंधन के खिलाफ सदोष मानववध का मामला दर्ज करने की मांग की है.

    घटना इस तरह से बतायी जा रही है कि  8 मई को सुबह साढे दस बजे स्नेहा कंपनी में सुरक्षा साधनों के बिना एपी 16 टी क्यू 1555 नंबर के ट्रक में सोयाबीन पावडर के भारी बैग भरते समय उंचाई से नीचे गिरने से एक कामगार नंदी पेटी बाबू 40 घायल हो गया था. उसकी उपचार के दौरान मौत हो गई.

    कंपनी ने इस मामले को दबाने का प्रयास किया. कंपनी के मुख्य प्रबंधक श्रीवास्तव ने दोपहर में ही मृत हुए कामगार का नागपुर में उपचार शुरू होने की झूठी जानकारी दी. परंतु कांग्रेस अध्यक्ष राजू रेड्डी, कामगार नेता सैय्यद अनवर ने आज 9 मई को कार्यकर्ताओं के साथ कंपनी में जाकर जिस वाहन से सोयाबीन पावडर भरते हुए यह हादसा हुआ उस वाहन मालिक संपर्क कर घटना के बारे में जानकारी हासिल की. जिसमें कांग्रेस का कहना है कि कंपनी प्रबंधन ने मृतक के बारे में झूठी जानकारी देकर गुमराह करने का प्रयास किया.

    विदित हो कि  गत डेढ माह पूर्व स्नेहा कंपनी में विद्युत शॉक लगने से एक परप्रांतीय कामगार की दुर्भाग्यपूर्ण मौत हो गई थी. उसका शव शासकीय अस्पताल में रखकर अधिकारी वहां से भाग निकले थे.

    कांग्रेस का आरोप है कि इस कंपनी में सभी शासकीय नियमों को ताक पर रखकर 80 प्रश परप्रांतीय कामगारों को काम  रखा गयाहै. उन्हें किसी भी तरह का कोई भी सुरक्षा साधन उपलब्ध नहीं किया गया. बंधुआ मजूदरों की तरह उनके साथ व्यवहार किया जाता है. आज इस घटना के निषेध में कांग्रेस की ओर से कंपनी के मुख्य गेट पर जोरदार प्रदर्शन कर एवं घोषणाबाजी की गई.

    इस कंपनी पर मनुष्यवध का मामला दर्ज करें एवं मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग कांग्रेस ने की. कंपनी अधिकारियों पर सदोष मनुष्य वध का मामला दर्ज करने के लिए घुग्घुस पुलिस स्टेशन में निवेदन दिया गया है. इस समय रोशन दंतलवार, मोसिम शेख, रफीक शेख, देव भंडारी, रोहित डाकूर, आरिफ शेख, कपिल गोगला, साहिल सैय्यद, सुनील पाटिल, अंकुश सपाटे, बालकिशन कुलसंगे एवं पदाधिकारी आदि उपस्थित थे.