गुडबाय 2020 वेलकम 2021, सादगी से घरों में रहकर ही किया नए वर्ष का स्वागत

  • पुलिस का था तगडा बंदोबस्त 
  • दोपहर से थी मार्केट में भीड   

चंद्रपुर. बीते वर्ष 2020 को बाय-बाय तथा नए वर्ष 2021 को वेल_कम कहते हुए महानगर में शहरवासियों ने स्वयं के घर में रहकर तथा 4 से 5 परिवारों ने मिलकर घर में सादगी से नए वर्ष का स्वागत किया. नए वर्ष के स्वागत हेतु खरीददारी के लिए शहर के बाजारों में दोपहर से लोगों की भीड जुटना शुरू हो गया था. इस दौरान नाईट कर्फ्यु के चलते शहर तथा शहर के बाहर जानेवाले सभी मार्ग व शहर के चौक में पुलिस का पुख्ता बंदोबस्त लगाया था. पुलिस के पुख्ता बंदोबस्त के चलते युवाओं की हुडदंग व मस्ती पर काफी अंकुश लगा था. 

सरकार द्वारा पहले ही 22 दिसम्बर से 5 जनवरी तक रात के 11 से सुबह के 6 बजे तक नाईट कर्फ्यु लागू किया है. नए वर्ष के स्वागत के जोश में आतिशबाजी करने पर राज्य सरकार तथा जिला प्रशासन ने प्रतिबंध लगाया था. जिसके चलते शहर समेत जिले में आतिशबाजी नही की गई. इससे ध्वनि प्रदुषण व वायु प्रदुषण कम हुआ. नाईट कर्फ्यु के चलते होटल व रेस्टारंट में प्रति वर्ष की तरह जोरशोर नही दिखाई दिया. इससे रेस्टारंट कर्मी व होटल चालकों में मायुसी थी. 

प्रशासकीय निर्बंधो के चलते अधिकांश होटल व रेस्टारंट वालों ने आनलाईन डिलीवरी के लिए फेसबुक, वाट्स एप जैसे सोशल माध्यमों पर विज्ञापन जारी किए थे. जिससे लोगों ने सुबह से ही आर्डर बुक किए थे. रात के 10 बजे के बाद पुलिस पहारा लगने से लोगों ने 10 बजे के पहले पार्सल डिलीव्हरी दुकानों से उठा ली. 

महानगर में लोगों ने आसपास के 4 से 5 परिवारों को एकत्रित होकर नएवर्ष के स्वागत का जश्न मनाया. कुछ बच्चें कंपनीयों ने छत पर गानों पर नृत्यु करते हुए नए वर्ष का जश्न मनाया.