Wainganga River

Loading

सावली(सं.). सावली तहसील के कापसी पटवारी मंडल के अंतर्गत आने वाले डोनाला में वैनगंगा नदी के किनारे एक खेत में भूस्खलन हुआ. यह घटना 27 मार्च की शाम करीब पांच बजे की है. इस घटना के बाद इलाके के नागरिकों में भय का माहौल व्याप्त हो गया है. नागरिक एक-दूसरे से यह भी पूछ रहे हैं कि क्या यह भूकंप तो नहीं है. दिलचस्प बात यह है कि जिस खेत में भूस्खलन हुआ, उसी खेत के दूसरी तरफ खेत मजदूर काम कर रहे थे. सौभाग्य से, वे बाल-बाल बच गये.

डोनाला के वैनगंगा नदी के किनारे मनोहर कुकड़े और गौतम कुकड़े ने धान की दोहरी फसल ली है. हालांकि, 27 मार्च को शाम करीब पांच बजे के दौरान अचानक शेत का कुछ हिस्से में भूस्खलन हो गया, जिससे भारी गड्डा हो गया. इस खेत में फिलहाल निराई-गुड़ाई का काम चल रहा है. कुछ महिला मजदूर खेत में काम कर रही थीं तभी अचानक उसी खेत के दूसरी तरफ जोर की आवाज आई.

शोर सुनकर महिलाएं घबरा गईं और घर लौट गईं. खेत में घटे प्रकार की जानकारी खेत मालिक गौतम कुकड़े को दी गई. जब खेत के मालिक ने खेत में जाकर देखा तो पता चला कि वहां एक बड़ा-सा गड्ढा हुआ है. इस घटना की जानकारी राजस्व और कृषि विभाग के अधिकारियों को दी गई. उसके बाद राजस्व विभाग के कापसी पटवारी मंडल की कर्मचारी शीतल घोगरे ने 30 मार्च को खेत में जाकर मुआयना किया व रिपोर्ट वरिष्ठ अधिकारियों को भेज दी गयी है. हालांकि, नागरिकों के बीच इस बात की चर्चा है कि यह भूस्खलन है या भूकंप.