सात दिन से तेंदुए वनविभाग को दे रहा चकमा, बंदोबस्त के लिए पोंभूर्णा वनविभाग की 24 घंटे पेट्रोलिंग

    Loading

    • 8 ट्रैप कैमरे, 25 वन अधिकारी, कर्मचारी, एक पिंजरा

    चंद्रपुर. पोंभूर्णा वन परिक्षेत्र के बोर्डा झुल्लुरवार फार्म में एक के बाद एक तेंदुए के हमले की घटनाओं से दहशत का माहौल है. एक महीने के भीतर गांव के पास कई घटनाओं के कारण पोंभूर्णा वन विभाग सतर्कता बनाए रखने के लिए एक्शन मोड पर है और तेंदुओं को नियंत्रित करने के लिए चौबीसों घंटे गश्त, ट्रैप कैमरे और पिंजरों के माध्यम से उपाय किए जा रहे हैं. लेकिन, पिछले सात दिनों से तेंदुआ वन विभाग को चकमा दे रहा है. 

    देवाड़ा खुर्द बीट के बोर्डा झुल्लुरवार गांव में जिला परिषद स्कूल के बगल में गौशाला के पास काम कर रहे एक किसान पर तेंदुए ने हमला कर घायल कर दिया. यह घटना 4 दिसंबर की है. इस क्षेत्र में एक माह पहले एक तेंदुए ने एक किसान व एक वनकर्मी पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया था. इस घटना से इलाके में सनसनी है. ग्रामीणों की मांग है कि इस संबंध में ठोस कार्रवाई की जाए. 

    तेंदुए के आवास में विभिन्न स्थानों पर 8 ट्रैप कैमरे लगाए गए हैं और तेंदुआ के बंदोबस्त के लिए 25 वन अधिकारी और कर्मचारी 24 घंटे गश्त कर रहे हैं. पोंभूर्णा वन विभाग ने तेंदुए के बंदोबस्त के लिए कमर कस ली है. अब वन विभाग एक्शन मोड पर है. तेंदुए के पगमार्क की तलाश की जा रही है.  ट्रैप कैमरों के जरिए तेंदुए की लोकेशन चेक की जा रही है. लेकिन, तेंदुआ वन विभाग को चकमा दे रहा है. 

    तेंदुआ को पकड़ने के लिए वन परिक्षेत्र अधिकारी फणींद्र गडेवार, क्षेत्र सहायक आनंदराव कोसरे, वन रक्षक प्रशांत शेंडे, दुष्यंत रामटेके, सुरेंद्र देशमुख और वनकर्मचारी बंदोबस्त के लिए तैनात है.