Sand Theft
File Photo

    Loading

    घुग्घुस: वेकोलि के स्वामित्व वाली भूमि का इस्तेमाल कर वर्धा नदी से मोटरबोट, जेसीबी, पोकलेन मशीन लगाकर बडे पैमाने पर रेत चोरी का मामला सामने आया है. प्रशासन ने बडी कार्रवाई करते हुए मोटरबोट, जेसीबी, पोकलेन जैसी मशीन जब्त की है. हैरत की बात है कि वेकोलि के क्षेत्र में इस तरह की रेत चोरी होने के बाद भी वेकोलि अधिकारियों को इसकी कानोकान खबर नहीं थी. 

    प्रशासन को घुग्घुस के शहर के समीपस्थ वर्धा नदी के पात्र में अवैध रूप से रेत उत्खनन शुरू होने की शिकायत प्राप्त हुई थी. इस शिकायत के आधार पर उपविभागीय अधिकारी मुरूगानंथम एम. के नेतृत्व में एक टीम ने नकोडा घाट पर छापा मारा तो संबंधित क्षेत्र में एक मोटरबोट द्वारा अवैध उत्खनन शुरू था. यहां वेकोलि के स्वामित्व वाली जगह पर स्थित रेत घाट पर जाने के लिए रैम्प तैयार कर नदी से अवैध रूप से रेत उत्खनन शुरू था. साथ ही वेकोलि के एरिया सर्वे नंबर 56 में एक जेसीबी, एक पोकलेन मशीन और अंदाजन 40 ब्रास रेत का भंडार मिला.

    इस अवैध उत्खनन में शामिल सभी वाहन एवं सामग्री जब्त किए गए है. वाहन मालिक पर एवं अवैध रूप से रेत भंडारण करनेवाले संबंधितों पर प्रशासन द्वारा नियमा अनुसार दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी. ऐसी जानकारी सहायक जिलाधिकारी एवं उपविभागीय अधिकारी मुरूगानंथम एम ने दी है.