अतिक्रमण पर चला नपं का बुलडोजर, सिंदेवाही शहर में नगर पंचायत की कार्रवाई

    सिंदेवाही. सिंदेवाही नगरपंचायत के सामने बाजार चौक के अतिक्रमण पर शुक्रवार को नगरपंचायत का बुलडोजर चला. नपं की इस कार्रवाई से अतिक्रमणधारक व नुकसानग्रस्तों ने मुहीम पर नाराजगी जतायी. 

    सिंदेवाही नगरपंचायत के सामने बाजार में पिछले कुछ महीनों से लगातार अतिक्रमण बढ रहा था. बढते अतिक्रमण को लेकर इसके पहले सिंदेवाही लोनवाही नगरपंचायत की ओर से अतिक्रमण निकालने संदर्भ में संबंधितों को नोटीस भेजे थे. परंतु अतिक्रमणधारकों ने इस ओर अनदेखी की. अंतत: शुक्रवार का मुख्याधिकारी सुप्रिया राठोड ने नगरपंचायत यंत्रणा के साथ पुलिस बंदोबस्त में जेसीबी के माध्यम से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई शुरू की. अतिक्रमण हटाते समय सैकडों नागरीकों ने प्रेक्षकों की भूमिका ली थी. अब नगर के अन्य शासकीय जगहों पर किया गया अतिक्रमण निकालेंगे क्या ऐसी चर्चा सिंदेवाही में चल रही है. 

    संबंधित अतिक्रमण धारकों ने बिना अनुमति के निर्माण किया. उन्हे निर्माण के दौरान रोका गया था. परंतु सबंधितों ने इस ओर अनदेखी कर जबरदस्ती से पक्का निर्माण किया. इस संदर्भ में नपं को शिकायत प्राप्त होने से यह कार्रवाई की गई.

    सुप्रिया राठोड (मुख्याधिकारी नगर पंचायत सिंदेवाही)

    एक महीना पहले अथवा एक सप्ताह पहले नोटीस देना आवश्यक था. परंतु गुरूवार की शाम नोटीस को दूकान के दरवाजे पर चिपकाया गया. शुक्रवार को कार्रवाई कर दूकान गीरायी गई. अब किससे न्याय मांगे, आसपास के दुकानों पर कार्रवाई नही की गई.

    भुषण मनोहर मेरूगवार (अतिक्रमनधारक)