Playing the song in Tadoba's buffer area was costly; Partying after getting down from the car, forest department took action

    Loading

    चंद्रपुर. ताड़ोबा बफर जोन के रास्ते के किनारे पर्यटकों ने गाड़ी रोककर गाना बजाकर पार्टी करने के मामले में मोहुर्ली (बफर) के वन प्रमंडल पदाधिकारी संतोष थीपे ने 50,000 रुपए जुर्माना वसूल कर जंगल से बाहर का रास्ता दिखाया. इस कार्रवाई का वन्य जीव प्रेमियों द्वारा स्वागत किया जा रहा है. 

    विदेशी और मशहूर हस्तियां सफारी के लिए ताड़ोबा अंधारी टाइगर रिजर्व आते हैं. बाघ व अन्य वन्यजीव दिखाई देने के संभावना से ताड़ोबा कोर जोन के साथ-साथ बफर जोन भी भरा हुआ है. गुरुवार की सुबह टाइगर रिजर्व के मोहर्ली-पद्मपुर मार्ग से गुजरते समय स्थानीय गाइड व चालक ने देखा कि विदेशी पर्यटकों के 2 चौपहिया वाहन ताड़ोबा बफर सफारी के रास्ते के नीचे पार्टी कर रहे हैं.

    दरअसल इस इलाके में बाघ का अधिवास है. टाइगर रिजर्व में गाड़ी से उतरकर नियमों का उल्लंघन किया गया. उक्त सूचना मोहर्ली वन परिक्षेत्र कार्यालय को दी गई. सूचना मिलते ही वन प्रमंडल पदाधिकारी संतोष थिपे के नेतृत्व में वन विभाग की एक टीम मौके पर पहुंची और उन पर जुर्मानात्मक कार्रवाई की.