पर्यायी व्यवस्था तक नहीं हटेंगे रेलवे जमीन के अतिक्रमणधारी, जिलाधीश कार्यालय में हुई बैठक

    चंद्रपुर. जिले के बल्लारपुर, माजरी ओर चंद्रपुर की रेलवे की जगह पर अतिक्रमा कर निवास करने वालों को रेलवे विभाग की ओर से जगह खाली करने का नोटिसदिया गया था.इस प्रकार का नोटिस देकर रेलवे प्रशसन दबाव आ रही ऐसा आरोप करते हुए नागरिकों ने समस्या का हल निकालने विधायक सुधीर मुनगंटीवार से फरियाद की. आज जिलाधीश अजय गुल्हाने के साथ हुई बैठक में जब तक पर्यायी व्यवस्था नहीं होती तब तक एक भी घर खाली न करने के आदेश विधायक मुनगंटीवार ने दिए है.

    बैठक में रेलवे अधिकारी, अतिरिक्‍त जिलाधिकारी, निवासी उपजिलाधिकारी, तहसीलदार चंद्रपुर, बल्‍लारपुर, वरोरा, पूर्व आमदार अतुल देशकर, भाजप जिलाध्यक्ष देवराव भोंगले, महानगर जिलाध्‍यक्ष डॉ. मंगेश गुलवाडे, पूर्व उपमहापौर राहूल पावडे, अजय दुबे, ब्रिजभूषण पाझारे, संजय गजपुरे, नामदेव डाहूले, नागरिक उपस्थित थे.

    विधायक मुनगंटीवार ने कहा कि रेलवे को जहां आवश्यक है वहां की जगह खाली करने में किसी प्रकार की अपात्ती नहीं है. किंतु लोगों के निवास की पर्यायी व्यवस्था की जानी चाहिए. बल्लारपुर में 11 घर खाली करने को कहा है. उन्होंने तुरंत पर्यायी व्यवस्था करनी चाहिए. बैठक में जिलाधीश अजय गुल्हाने ने रेलवे विभाग को उनकी जमीन के सभी कागजाद पेश करने के आदेश दिए. तब तक किसी भी जमीन न हटाने के आदेश दिए.

    ताडाली से घुग्घुस रेलवे लाईन पर साखरवाही के किसानों को आवागमन के लिए अंडरपास अथवा गेट बनाने का निवेदन नामदेव डाहुले के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने जिलाधीश को सौंपा है. इस विषय पर रेल मंत्री से चर्चा करने का आश्वासन विधायक मुनगंटीवार ने दिया.