एफडीसीएम के तत्कालीन डीएम गिरफ्तार, फर्जी मजदूर बताकर लाखों की अनियमितता का आरोप

    Loading

    चंद्रपुर. वन विकास महामंडल के तत्कालीन संभागीय प्रबंधक प्रफुल वाघ को लाखों की आर्थिक अनियमितता के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, उन्हें सोमवार को न्यायालय में पेश किया गया, जहाँ उन्हें अपने3 जनवरी तक पुलिस रिमांड में रखने के आदेश दिए गए है.

    वन विकास महामंडल के बल्लारपुर में कार्यरत रहते हुए उस वक्त के संभागीय प्रबंधक प्रफुल वाघ द्वारा फर्जी मजदूर दिखाकर उनके नाम से एक करोड़ 63 लाख रुपये का गबन किये जाने का आरोप था.

    उनके खिलाफ यह भी आरोप था कि, कन्हालगांव वन परिक्षेत्र में सागवान और बांस की कटाई के लिए अधिक मजदूर दर्शाते हुए सरकार को लाखों की चपत लगाई थी. 

    वर्ष 2015 से 2017 तक ऐसे कई फर्जी काम कर लाखों की रकम हड़पने का उनके खिलाफ आरोप था, इस संदर्भ में वर्तमान संभागीय प्रबंधक पाठक ने विस्तृत शिकायत 17 अक्टूबर को पुलिस में दर्ज की थी. 

    प्राप्त शिकायत के आधार पर  इस मामले की जांच आर्थिक अपराध शाखा ने शुरू की थी. जांच के दौरान इस तरह की आर्थिक अनियमितता किये जाने की बात स्पष्ट होते ही पुलिस ने वाघ को 5 जनवरी को नागपुर से हिरासत में लिया था. उन्हें कोर्ट में पेश किए जाने पर न्यायालय ने उन्हें 6 दिन का पुलिस रिमांड सुनाया था.

    पुलिस रिमांड के दौरान जब आर्थिक अपराध शाखा ने जिन कामों में आर्थिक अनियमितता की शिकायतें प्राप्त हुई है, उनसे संबंधित सभीं कागजात जब्त कर उनकी जांच शुरू की, जांच में कई मामले सामने आने की बात कही जा रही है. 

    पुलिस रिमांड की अवधि खत्म होने के बाद आरोपी वाघ को सोमवार को पुनः  बल्लारपुर न्यायालय में पेश किया गया. इस मामले की और अधिक जांच हेतु पुलिस ने न्यायालय से आरोपी वाघ के पुलिस रिमांड को और बढ़ाने की गुजारिश की, न्यायालय ने आरोपी वाघ को अब 13 जनवरी तक पुलिस रिमांड में रखने के आदेश न्यायालय ने दिए है.