Chandrapur Flood

    Loading

    • सैकडो घरों मे घुसा पानी चारों तरफ तबाही ही तबाही
    • अप्पर वर्धा और लोवर वर्धा बांधों के सभी द्वार खोले  तालुका में कई मार्ग बंद कर दी गईं

    माजरी: पिछले तीन दिनों से भारी बारिश हो रही है, जिससे नदियां और नाले उफान पर हैं. कई गांवों का संपर्क टूट गया है. बाढ़ के कारण कई रास्ते बंद हो गए हैं. लगातार हो रही बारिश से बाढ़ आ गई है. बांध से भारी मात्रा में पानी छोड़ा जा रहा है. सभी तरफ  प्रमुख नदिया नाले का जलस्तर उफान पर हैं. जिसके चलते नदी के किनारे बसे गांवों को सतर्कता बरतने को कहा गया है.

    अप्पर वर्धा, लोवर वर्धा, गोसेखुर्द बांध के गेट खुलने से नदियों के जलस्तर में भारी वृद्धि हुई है। वर्धा नदी का पानी पाटाला पुल से बह रहा है.  इस नदी का पानी अब शिरना नदी कोंढा नाला पलसगांव के नदी से माजरी कालरी, माजरी वस्ती, पलसगांव, रालेगांव, मनगांव, थोराना, पाटाला के गांवों के घरो,दुकानो, खेतो मे घुस चुका है.  वर्तमान में नागरिकों में बाढ़ का भय बना हुआ है.

    नागरिक गांव में रहने की स्थिति में नहीं हैं लेकिन कई गांवों के पास कोई रास्ता नहीं है.  पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण कई रास्ते बंद हो गए हैं. इससे वर्धा बांध का जलस्तर बढ़ रहा है.

    वर्तमान में वणी-वरोरा -नागपुर मार्ग, माजरी-कोंढा-भद्रावती, पलसगांव-कुचना, देउलवाड़ा-भद्रावती, चालबर्डी कोंढा- भद्रावती और अन्य मार्ग बंद हैं.  वर्धा नदी, शिरना नदी, कोंढा नाला उफान पर हैं. अप्पर वर्धा और लोवर वर्धा बांधों के जलग्रहण क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश से उफान पर है.  कई नदियों में बाढ़ आ गई है और नदी के पास की खेती पानी के नीचे चली गई है. ग्रामीण इलाकों में सड़कों पर भारी मात्रा में पानी जमा हो गया है. नदियाँ और नाले लबालब बह रही हैं.