टीडीएस के नाम वेतन काटे जाने से वेकोलि कर्मीयों में नाराजगी, कार्यालय के सामने जमकर लगाए नारे

    Loading

    दुर्गापुर. चंद्रपुर क्षेत्र समेत भटाली, पद्मापुर, दुर्गापुर वेकोलि ने फरवरी महिने का संपूर्ण वेतन टीडीएस के नाम पर काट लिया. केवल वेतन का एक चौथाई से भी कम राशी वेकोलि कर्मियों के खाते में जमा होने से कर्मचारीयेां में नाराजगी है. इसके खिलाफ कर्मचारीयों ने कार्यालय के सामने नारेबाजी करते हुवे आंदोलन किया. इस तरह के प्रकार से कुछ कर्मियों को 1000 रुपये से भी कम वेतन दिया गया तो कई कर्मियों का कुछ भी वेतन नही दिया गया. 

    बताया जा रहा है कि, वेकोली कार्यालय में लागू सिस्टम के कारण यह समस्या आई है. वेकोली कर्मी टीडीएस काटे जाने के खिलाफ नहीं है. कर्मियों का कहना है कि वित्त विभाग के अधिकारियों की लापरवाही के कारण उक्त समस्या आई है. वर्ष के बारह महीनों में औसत रूप से टीडीएस काटा जाता तो फरवरी महीने का वेतन  जरूरत से कम नहीं आता. 

    वर्ष के आखिरी महीने के वेतन से अधिकतम टीडीएस काटने के कारण वेकोली कर्मियों का वेतन कम आने से कर्मियों का होली का त्योहार फीका होने की संभावना है. वेतन नही होने से हाउसिंग लोन, कार लोन की ईएमआई, किराना दूकान का बिल देने में दिक्कत हो सकती है. वेकोलि चन्द्रपुर क्षेत्र में 6000 से ज्यादा कर्मियों की संख्या है. 

    वेकोली अधिकारियों के मुताबिक, कहीं किसी के साथ गलत नहीं हुआ है. वेतन की आय के हिसाब से टीडीएस काटी गई. फिर भी किन्हीं कर्मियों को लगता है कि जरूरत से ज्यादा टी डी एस काटा गया तो डिटेल कार्यालय में जमा करें तो उन्हें सुधार कर अतिरिक्त कटा रक्कम वापस कर दी जाएगी.