cisf
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/तारापुर. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां  के पालघर स्थित तारापुर परमाणु ऊर्जा स्टेशन पर तैनात एक 35 वर्षीय विमानन CISF गार्ड अपनी राइफल और 30 कारतूस के साथ लापता (Absconded) हो गया है। वहीँ घटना पर तारापुर पुलिस ने मामला दर्ज कर एक सर्च टीम गठित कर जवान की तलाश शुरू कर दी है। तारापुर पुलिस ने इस घटना की जानकारी दी है।

    गौरतलब है कि, CISF, भाभा परमाणु अनुसंधान केंद्र और तारापुर परमाणु ऊर्जा स्टेशन, दोनों तारापुर-बोइसर में स्थित स्थलों सुरक्षा का प्रबंधन देखता  है और हमेशा इसके राष्ट्रीय महत्व के कारण यहां जबरदस्त पहरा और बंदोबस्त रहता है। यहां जवान शिफ्ट शुरू होने से एक घंटे पहले अपना हथियार लेते हैं और लापता जवान यादव रात 9 बजे अपनी नाइट शिफ्ट के लिए जाने वाले थे। 

    लेकिन जवान यादव ने रात 8 बजे अपना हथियार इकट्ठा करने की बजाय उन्हें दोपहर में ही ले लिया था। मामले पर सूत्रों ने पुष्टि की,  अब चूंकि इस पुरे कार्य में SOP का पालन नहीं किया गया था, इसलिए हथियार वितरण को संभालने वाले कुछ कर्मियों के खिलाफ आंतरिक जांच भी शुरू की गई है। अगर वक़्त पर जरुरी SOP का पालन किया जाता तो हथियारों के रखवाले लापता जवान यादव की ड्यूटी टाइमिंग चेक कर लेते और घटना को टाला भी जा सकता था।