diwali-give-diwali-bonus-to-police-officer-too-another-letter-from-mns-to-devendra fadnavis

    Loading

    मुंबई: देश में दिवाली (Diwali 2022) की धूम मची है।राज्य में सरकारी कर्मचारियों को बोनस दिया जा रहा है। वहीं, प्राइवेट क्षेत्र, कॉरपोरेट कंपनियां भी कर्मचारियों और कामगारों को दिवाली का बोनस देती हैं। लेकिन, इन सब में महाराष्ट्र पोलिस (Maharashtra Police) को सबने अनदेखा कर दिया है। दिन रात अपनी जान की फ़िक्र न करते हुए बस जनता की सेवा लड़ने वाले पुलिसकर्मियों को न बोनस मिला और ना ही एडवांस पेमेंट। ऐसे में अब महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (Maharashtra Navnirman Sena) ने राज्य के गृहमंत्री और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) से पुलिसकर्मियों को बोनस देने की मांग की है। 

    हाल ही में महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (MNS) के महासचिव मनोज चव्हाण ने उपमुख्यमंत्री और गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को पत्र लिखा है। उन्होंने इस पत्र के माध्यम से मांग की है कि, ‘जो हमेशा सतर्क और काम करते हैं, चाहे वह त्योहार हो या कोई विपदा जो कभी नहीं थकता। ऐसे महाराष्ट्र के पोलिसकर्मियों को को बोनस देकर उनकी दिवाली भी खुशियों से भर दें।’

    उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा कि, महाराष्ट्र पुलिस (Maharashtra Police) अधिकारी त्योहारों, समारोहों, प्राकृतिक आपदाओं और आतंकवादी गतिविधियों के दौरान ड्यूटी पर रहते हैं। भीड़ में वर्दी होने के कारण धर्म का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। इसलिए त्योहारी सीजन में महाराष्ट्र पुलिस को भी खुश रहने का मौका दिया जाएं। मनोज चव्हाण ने इस पत्र के माध्यम से मांग की है कि इस साल दिवाली पर पुलिसकर्मियों को बोनस दिया जाए। इस बीच कुछ दिन पहले मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने देवेंद्र फडणवीस को पत्र लिखकर मांग की थी कि भाजपा अंधेरी उपचुनाव न लड़े, जिसकी मांग भी मान ली गई।

    कोरोना काल (Corona) में नगर निगम और बेस्ट के कर्मचारियों को भारी बोनस दिया गया। तब भी पुलिस को अनदेखा किया गया था।पिछले साल पुलिस को सिर्फ 750 रुपये के कूपन दिए गए थे।

    इस बीच कुछ दिन पहले धुले पुलिस ट्रेनिंग सेंटर में कार्यरत पुलिस निरीक्षक आर।आर। चव्हाण ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को पत्र लिखकर दिवाली बोनस के रूप में एक महीने का वेतन देने की मांग की है। यह पत्र विभिन्न कार्यालयों जैसे मुख्यमंत्री कार्यालय, गृह मंत्री कार्यालय, वित्त मंत्री कार्यालय और राज्य पुलिस महानिदेशक कार्यालय को भेजा गया है।