ED notice to Rohit Pawar summoned on January 24

Loading

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस (शरद पवार गुट) के विधायक रोहित पवार (Rohit Pawar) को प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने नोटिस जारी कर पूछताछ के लिए बुलाया है। जांच एजेंसी ने पवार को बुधवार (24 जनवरी) को तलब किया है। इससे पहले भी रोहित पवार को अलग-अलग मामलों में केंद्रीय एजेंसियों की ओर से नोटिस जारी किया गया था। जानकारी के लिए बता दें कि हाल ही में रोहित पवार से संबधित बारामती एग्रो से जुड़ी फैक्ट्रियों पर ईडी ने छापा मारा था। इसके बाद यह नोटिस जारी किया गया है।

गौरतलब है कि एनसीपी के विधायक पिछले कुछ दिनों से ईडी के निशाने पर है। ईडी ने पांच जनवरी को बारामती, पुणे, औरंगाबाद और कुछ अन्य स्थानों पर रोहित पवार के स्वामित्व वाली कंपनी बारामती एग्रो और कुछ संबंधित इकाइयों के परिसरों पर छापा मारा था। हालांकि अभी तक उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया नहीं गया था। ईडी के एक्शन पर रोहित पवार ने कहा था कि जिस तरह से मैं अलग-अलग मुद्दों पर टिप्पणी कर रहा हूं, उसके कारण केंद्रीय एजेंसियां ​​मुझ पर दबाव बनाने की कोशिश कर रही हैं। 

रोहित पवार (38) महाराष्ट्र विधानसभा में कर्जत-जामखेड सीट से राकांपा विधायक हैं तथा बारामती एग्रो के मालिक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) हैं। पहली बार विधायक निर्वाचित हुए रोहित राकांपा के शरद पवार गुट से हैं।  महाराष्ट्र राज्य सहकारी बैंक से जुड़ा धन शोधन मामला मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा की अगस्त 2019 की प्राथमिकी पर आधारित है।

छापों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राकांपा (शरद पवार धड़ा) ने कहा कि रोहित पवार की ‘युवा संघर्ष यात्रा’ ने ‘जड़ों पर चोट’ किया है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को असुरक्षित बना दिया है।  सूत्रों ने बताया कि रोहित की कंपनी के खिलाफ ईडी की जांच महाराष्ट्र स्थित एक खस्ताहाल सहकारी चीनी फैक्ट्री की खरीद के लिए बोली लगाने वाली कंपनी के धन की हेराफेरी के आरोपों से संबंधित है।