चामोर्शी सर्कल में सर्वाधिक 23 मिमी बारिश

    • जिले में औसतन 1.9 मिमी बारिश

    गड़चिरोली. मृग नक्षत्र के 5 दिनों बाद भी जिले में समाधानकारक बारिश नहीं हुई है. पिछले 24 घंटे में जिले में औसतन 23 मिमी बारिश दर्ज की गई. चामोर्शी सर्कल में सर्वाधिक 23  मिमी बारिश दर्ज की गई है.  बारिश को विलंब होने पर बुआई में भी विलंब होगा. ऐसे में शनिवार की रात 2 बजे से जिले में रिमझिम बारिश की शुरुआत हुई. लेकिन दमदार बारिश नहीं हो पा रही है. सुबह 7 बजे तक बारिश शुरू थी. बारिश के चलते वातावरण में बदलाव हो गया है. लेकिन इसके बाद आसमान में बादल छा गये और बाद में फिर से सूरज निकला, जिससे उमस काफी बढ़ गयी. दूसरी ओर जिले के किसानों को खरीफ सत्र के लिए दमदार बारिश की प्रतीक्षा है. 

     सिरोंचा में सबसे कम बारिश

    पिछले 24 घंटे में जिले में चामोर्शी तहसील में सर्वाधिक 11.8  मिमी बारिश हुई है. वहीं गड़चिरोली तहसील में 4.3  मिमी , कोरची 2 मिमी, धानोरा 1.9 मिमी, आरमोरी 1.9 मिमी, मूलचेरा 1 मिमी और सिरोंचा तहसील में 0.1 मिमी बारिश दर्ज की गई है. कुरखेड़ा, अहेरी, एटापल्ली, देसाईगंज व भामरागड़ तहसील में बारिश दर्ज नहीं की गई है. 

    16 जून तक बारिश की संभावना 

    जिले में 16 जून तक हल्की और मध्यम बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है. 12 जून को एक-दो जगह पर बिजली की गड़गड़ाहट और आंधी-तूफान के साथ हल्की व मध्यम बारिश होने की चेतावनी दी गई है. वहीं 14, 15 और 16 जून को एक-दो जगह पर बिजली की गड़गड़ाहट के साथ बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने जताई है.