केवल 3 शिक्षकों पर 106 छात्रों के अध्यापन का जिम्मा

    •  लाहेरी जिप उच्च प्राथ. स्कूल की स्थिती
    •  शिक्षकों की नियुक्ती करे अन्यथा ताला जड़ने की चेतावनी 

    भामरागड. भामरागड़ पंचायत समिति अंतर्गत आनेवाले जिप उच्च प्राथमिक केंद्र स्कूल लाहेरी में कक्षा 1 से कक्षा 7 वी तक 106 विद्यार्थी शिक्षा अर्जित कर रहे है. इन छात्रों को अध्यापन की जिम्मेदारी केवल 3 शिक्षक निर्वहन कर रहे है. इन शिक्षकों को अध्यापन करते समय काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. जिससे यहां कायम स्वरूपी 2 शिक्षकों की नियुक्ती करने की मांग लाहेरी शाला प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों ने गुटशिक्षणाधिकारी के मार्फत जिप के शिक्षणाधिकारी को भेजे गए ज्ञापन में की है. 

     जिप उच्च प्राथमिक केंद्र स्कूल लाहेरी में कक्षा 1 से 7 तक कक्षाएं है. इसमें कक्षा 1 से 5 वीं तक 80 तो कक्षा 6 से 7 वीं तक 26 ऐसे कुल 106 विद्यार्थी शिक्षा ले रहे है. किंतू वर्तमान स्थिती में इस स्कूल में केवल 3 शिक्षक कार्यरत है. इसमें प्राथमिक स्तर के लिए 1 तो उच्च प्राथमिक स्तर के लिए 2 शिक्षकों का समावेश है.

    इसमें से 1 विषय शिक्षक की ओर मुख्याध्यापक का पदभार दिया है. दुसरे स्नातकोत्तर शिक्षक यह अनेक बार विभिन्न कारणों से अनुपस्थित या अवकाश पर रहते हे. जिससे कक्षा में अध्यापन करते समय काफी समस्या निर्माण हो रही है. वहीं छात्रों का शैक्षणिक भविष्य भी खतरे में आया है.

    इससे पूर्व स्थानीय शाला प्रबंधन समिति, मुख्याध्यापकों ने प्रतिनियुक्ती से शिक्षक उपलब्घ कराने के लिए भामरागड़ पंस के गुटशिक्षणाधिकारी की ओर पत्रव्यवहाकर कियाथा. किंतू अबतक इसकी सूध नहीं ली गई. शालये छात्रों के शैक्षणिक भविष्य को देखते हुए आमागी 7 दिनों के  भितर कायम स्वरूपी 2 शिक्षकों की नियुक्ती करे, अन्यथा स्कूल को ताला जडने की चेतावनी शाला प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों ने ज्ञापन से दी है.