Maharashtra Police
ठाणे पुलिस (फाइल फोटो)

Loading

गड़चिरोली. जिला पुलिस दल द्वारा ली जा रही पुलिस भर्ती में ईडब्ल्यूएस और खुले प्रवर्ग के के लिए एक भी जगह आरक्षित नहीं होने के कारण इन प्रवर्ग के उम्मीदवारों पर अन्याया हुआ था. वहीं इस मामले को लेकर तनुश्री आत्राम और पुलिस बॉयज एसोसिएशन ने मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम का ध्यानाकर्षण कराया था. समस्या को गंभीरता से लेकर मंत्री आत्राम ने सरकार स्तर पर प्रयास कर दोनों प्रवर्ग के उम्मीदवारों को न्याय दिलाया है.

पुलिस भर्ती में संबंधित प्रवर्ग के लिए 170 जगह की वृद्धि होने से उम्मीदवारों में उत्साह का वातावरण है. वर्तमान स्थिति में जिला पुलिस दल में 742 पद के लिए पुलिस भर्ती संदर्भ में विज्ञापन जारी किया गया था. लेकिन इसमें ईडब्ल्यूएस और खुले प्रवर्ग को एक भी जगह गृहविभाग ने नहीं दिया था. जिससे पुलिस बॉयज एसोसिएशन ने पुलिस भर्ती की तैयारी करने वाले युवाओं को लेकर तनुश्री आत्राम के नेतृत्व में 4 मार्च को मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम की भेंट ली थी. वहीं अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा था. 

समस्या पर उपमुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री से की गई थी चर्चा

मामले को गंभीरता से लेकर मंत्री धर्मरावबाबा आत्राम ने उपमुख्यमंत्री तथा गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस के साथ चर्चा की. जिसके बाद पुलिस भर्ती में 170 जगह की वृद्धि की गई है. ईडब्ल्यूएस 50, खुल प्रवर्ग 70, एसीबीसी 50 इस तरह वृद्धि की गई है. जिससे पुलिस भर्ती की प्रतीक्षा करने वाले युवाओं ने तनुश्री आत्राम और पुलिस बॉयज एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष गिरीश कोरमी, उपाध्यक्ष आकाश ढाली, कार्यकारी अध्यक्ष रजत कुकुडकर, प्रंतोष विश्वास, रणजीत रामटेके, निखिल बारसागडे, अशुतोष चांगलानी का आभार माना है.