अंतत: ग्रामीणों ने ही बुझाया गड्डा, कोटापल्ली ग्राम पंचायत की घोर अनदेखी

    Loading

    गड़चिरोली. सिरोंचा पंचायत समिती अंतर्गत  आनेवाले ग्राम पंचायत कोटापल्ली के प्रभाग क्र 1 में सार्वजनिक हैन्डपंप के जगह पर बडा गड्डा निर्माण हुआ था. इस संदर्भ में ग्राम पंचायत की ओर निरंतर शिकायत करने के बावजूद ग्रापं प्रशासन ने इस ओर घोर अनदेखी करने के चलते अंतत: ग्रामीण ही आगे आकर चंदा इकट्टा कर गड्डा बुझाया. 

    उक्त हैन्डपंप से बहनेवाले पानी की निकासी होने हेतु नालियों का अभाव हे. फलस्वरूप उक्त जगह बडा गड्डा निर्माण होकर हैन्डपंप से बहनेवाला पानी वहां जमा हुआ था. जिससे हैन्डपंप का पानी पिनेवाले नागरिकों का स्वास्थ्य खतरे में आया था. इस हैन्डपंप के जगह नाली का निर्माण करेन की मांग बिते अनेक वर्षो से की जा रही है. किंतू इस ओर अनदेखी की जा रही है. बरसात के दिनों में गड्डे का दूषित पानी हैन्डपंप में जाकर लोगों का स्वास्थ्य खतरे में आने की संभावना निर्माण हुई थी.

    जिससे उक्त गड्डा बुझाना आवश्यक था. उक्त गड्डा बुझाने की ओर ग्राम पंचायत प्रशासन अनदेखी करने के कारण समस्या हल करने के लिए गांव के नागरिक आगे आए. इस हैन्डपंप का पानी उपयोग करनेवाले 25 घरों के नागरिकों ने 10 हजार रुपये इकट्टा कर गिट्टी, सिमेंट, रेती खरीदी की. सार्वजनिक हैन्डपंप के जगह स्थित गड्डा बुझाया गया. किंतू यह कार्य शुरू रहते समय ग्राम पंचायत सदस्यों ने देखने की भूमिका ली थी. खासकर यहां के ग्रामसेवक मुख्यालय में नहीं रहने के कारण ग्रामीणों को अनेक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है.