Gadchiroli News: फिर जंगली हाथी हुए आक्रमक: खेतों में मचाया उत्पात, फसलों का नुकसान

Loading

  • पिछले 13 दिनों के बाद जंगली हाथी एक्टीव 
  • देसाईगंज तहसील के विहिरगांव में फसलों का नुकसान

गडचिरोली. 31 दिसंबर को जिले की कुरखेडा तहसील अंतर्गत आनेवाले वाढोणा गांव के खेत परिसर में कर करंट लगने से एक मादा हाथी की मृत्यु हो गयी थी. इस घटना से जंगली हाथियों का समूह पुरी तरह सदमें आ गया था. जिसके कारण पिछले 12 दिनों तक जिले में कही पर भी जंगली हाथियों द्वारा नुकसान की घटना सामने नहीं आयी थी.

इसी बीच बीती रात देसाईगंज तहसील के देसाईगंज वनपरिक्षेत्र अंतर्गत आनेवाले विहिरगांव परिसर में जंगली हाथियों ने एक खेत में प्रवेश कर फसलों का तहस-नहस करने की घटना उजागर हुई है. इस घटना से पिछले काफी दिनों तक मातम मना रहे जंगली हाथियों का समूह इस घटना से फिर से एक्टीव होने की बात कही जा रही है. घटना की जानकारी मिलते ही वनविभाग की टिम मौके पर पहुंचकर घटना का पंचनामा किया है. इधर 12 दिनों की कालावधि के बाद जंगली हाथियों द्वारा उत्पात मचाए जाने से परिसर के नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है. 

सहयोगी की मृत्यु के बाद शांत हो गये हाथी

वाढोणा की घटना के बाद जंगली हाथियों ने वडसा वनविभाग में कही पर भी उत्पात नहीं मचाया. जिससे जंगली हाथी शांत होने की बात कही जा रही थी. वहीं किसान वर्ग भी बेखौफ होकर खेती कार्य कर रहे थे. ऐसे में पिछले कुछ दिनों से जंगली हाथियों का समूह देसाईगंज तहसील के जंगलों में विचरण कर रहा था. और शुक्रवार की रात इस तहसील के विहिरगांव परिसर में खेत परिसर में घुसकर हाथियों ने उत्पात मचाया. इस घटना से परिसर के नागरिक पुरी तरह भयभित हो गये है.

पिंपलगांव क्षेत्र में हाथियों का लोकेशन

देसाईगंज तहसील के विहिरगांव क्षेत्र में जंगली हाथियों द्वारा खेत परिसर में उत्पात मचाया. जिसके कारण संबंधित किसानों का भारी नुकसान हुआ है. वहीं वर्तमान स्थिति में जंगली हाथियों का पिपंलगांव क्षेत्र में विचरण होने की जानकारी मिली है. इधर वनविभाग द्वारा नागरिकों से सतर्कता बरतने की अपिल की गई है. लेकिन विहिरगांव की घटना से क्षेत्र के नागरिकों में दहशत का वातावरण निर्माण हो गया है.