Leopards
File Photo

Loading

  • मजदूरों के चिल्लाने से जंगल में भागा तेंदूआ

गडचिरोली. जंगली हाथियों के बाद अब कुरखेडा तहसील के वनक्षेत्र में खुंखार बाघ और तेंदूए की दहशत भी बढ़ने लगी है. शनिवार की शाम 5 बजे के दौरान चांदागढ़-सालईटोला गांव से सटे खेत में एक तेंदूए ने खेतों में काम कर रहें युवक पर हमला कर दिया. इस समय खेतों में मौजूद अन्य किसान और  मजदूरों द्वारा चिल्लाए जाने पर तेंदूआ जंगल में भाग गया. इस हमले में युवक मामुली रूप से घायल होने के कारण उसे उपजिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. युवक का नाम सालईटोला निवासी चेतन नारायण दुगा (16) है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, शनिवार को चेतन अपने खेत में काम कर रहा था. इस समय उसके साथ अन्य किसान व मजदूर भी खेत में मौजूद थे. इसी बीच जंगल में घात लगाए बैठे तेंदूए ने अचानक चेतन पर हमला बोल दिया. इस समय चेतन ने लकड़ी की मदद से तेंदूए से बचने का प्रयास किया. तेंदूए की आवाज सुनाई देते ही खेत में मौजूद किसानों व मजदूरों ने भी जोर-जोर से आवाज लगाना शुरू कर दिया. जिसके कारण तेंदूए जंगल में भाग खड़ा हुआ.

इस हमले में चेतन मामुली रूप से घायल होने के कारण उसे कुरखेड़ा के उपजिला अस्पताल में भर्ती किया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही वनविभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंचकर पंचनामा करने के बाद अस्पताल पहुंचकर चेतन का हाल भी जाना. वर्तमान में खेतों में खरीफ सत्र के कार्य शुरू होने के कारण तेंदूए का तत्काल बंदोबस्त करने की मांग चांदागढ़ और सालईटोला के नागरिकों ने की है.