tiranga

    गोंदिया. आजादी का अमृत महोत्सव बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है. इसी में हर घर तिरंगा उपक्रम क्रियान्वित किया जा रहा है. इसके अंतर्गत हर एक परिवार को 13 से 15 अगस्त के दौरान तिरंगा फहराने का आहृवान किया गया है. इसके लिए प्रशासन सज्ज हो गया है. जिले में मांग के अनुसार राष्ट्रध्वज उपलब्ध कराए जा रहे हैं.

    जिले में तिरंगा बिक्री की शुरुआत हो गई है. जिले के लिए 95 हजार तिरंगा उपलब्ध करा दिए गए है. हर गांव के  राशन दूकान तथा नागरी स्थानीक स्वराज्य संस्था से नागरिक ध्वज  खरीद कर सकेंगे. आजादी का 75वां अमृत महोत्सव  उत्साह से मनाया जाएगा. इसके लिए हर घर पर तिरंगा यह उपक्रम क्रियान्वित किया जा रहा है. जिला प्रशासन सज्ज हो गया है.

    जिले के नागरिकों की मांग अनुसार जिला प्रशासन द्वारा महिला आर्थिक विकास महामंडल के माध्यम से राष्ट्रध्वज तैयार किए गए है. माविम की महिलाओं ने रात दिन परिश्रम कर ध्वज तैयार किए हैं और स्थानीय स्तर पर यह उपलब्ध हों इसके लिए लोकसंचालित साधन केंद्र द्वारा  बिक्री की शुरुआत हो गई है.

    इसमें सालेकसा तहसील के लोकसंचालित साधन केंद्र द्वारा 6 हजार, आमगांव तहसील में लोक संचालित साधन केंद्र द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के 5 हजार  व शहरी क्षेत्र के लिए 500, देवरी तहसील में लोक संचालित साधन केंद्र द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में 10 हजार व शहरी क्षेत्र के लिए 1 हजार, सड़क अर्जुनी तहसील के लोक संचालित साधन केंद्र के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लिए 15 हजार व शहरी क्षेत्र के लिए 1300, गोरेगांव में ग्रामीण क्षेत्र के लिए 20 हजार 200 व शहरी क्षेत्र के लिए 500, गोंदिया तहसील में ग्रामीण क्षेत्र के लिए 16 हजार व शहरी क्षेत्र के लिए 1500 व तिरोड़ा तहसील अंतर्गत लोक संचालित साधन केंद्र के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के लिए 5 हजार व शहरी क्षेत्र के  लिए 4 हजार इस तरह कुल 85 हजार ध्वज राशन दूकान व नपं को बिक्री के लिए उपलब्ध कराए गए है. इसके अलावा महिला बचत गट के माध्यम से 10 हजार झंडे तैयार कर जिले के जरूरतमंद गरीब परिवारों को वितरित किए जाएंगे. इस तरह कुल 95 हजार झंडे उपलब्ध करा दिए जाएंगे.