Murder
प्रतीकात्मक फोटो

Loading

गोंदिया. निकटवर्ती ग्राम मुर्री में ईंट-पत्थर से कुचलकर हत्या किए गए युवक की पहचान आखिरकार हो गई. युवक की पहचान किशोर मंसाराम आत्राम (43) के रूप में हुई है, जो चंद्रपुर जिले के नागभीड़ तहसील के नांदेड़ गांव का निवासी है. पता चला है कि खाने-पीने के लिए पैसे मांगने पर आरोपियों से हुई बहस के चलते उसकी हत्या कर दी गई.

किशोर आत्राम की भतीजी मुर्री में रहती है. वह अपनी भतीजी से मिलने नागभीड़ से गोंदिया आया था. वह गोंदिया में अपनी भतीजी के घर की तलाश में जगह-जगह भटकते रहा, लेकिन उसे उसका घर नहीं मिला. इस तरह उसकी मुलाकात मुर्री निवासी आरोपी विजय उर्फ​गोलू शरणागत (23) और चंद्रमा उर्फ कालू उखरे (19) से हुई. जब उसने मदद मांगी तो आरोपियों ने पहले उसे पीटा और चले गए. कुछ देर बाद आरोपी फिर उससे मिले और उसके साथ मारपीट की. तो किशोर ने गाली दे दी. जिससे नाराज होकर आरोपी ने उसे पत्थर से कुचल दिया. इस मामले में विजय शरणागत और चंद्रमा उखरे दोनों को कुछ ही समय में गिरफ्तार कर लिया गया. उनके खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. जिला सत्र न्यायालय ने उन्हे 29 जनवरी तक पुलिस हिरासत में भेज दिया. जांच पुलिस उपनिरीक्षक शरद सैदाने कर रहे हैं.

तीन दिन से ढूंढ रहा था भतीजी का घर

किशोर आत्राम की मानसिक स्थिति 90 से 95 प्रश. तक खराब थी. जब वह गोंदिया आया तो उसे अपनी भतीजी का घर नहीं मिला. कई दिनों तक इधर-उधर भटकने के बाद भी उसे अपनी भतीजी का घर नहीं मिला और उसके पास जो भी पैसा था वह लगभग खत्म हो गया था. वह लोगों से खाने के लिए मदद मांग रहा था. जैसे ही उसने मदद मांगी तो आरोपियों ने उसे पीटा और बिना मदद किए वहां से चले गए. लेकिन घूमते-घूमते उसकी दोबारा आरोपी से मुलाकात हो गई. आरोपियों ने किशोर को और किशोर ने आरोपी को पहचान लिया. जैसे ही किशोर ने आरोपी को गालियां देनी शुरू की तो आरोपी गुस्से में आ गए और पत्थरों से मारकर उसकी हत्या कर दी.