Kirit Somaiya AND Neel

INS Vikrant case: BJP leader Kirit Somaiya and his son Neil summoned by Economic Offenses Wing

    Loading

    मुंबई: भाजपा नेता किरीट सोमैया ( Kirit Somaiya)  और उनके बेटे नील के विरुद्ध दर्ज धोखाधड़ी के एक मामले में मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (Crime Branch of Mumbai Police) ने बुधवार को पिता-पुत्र को तलब किया है। एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी। इस बीच यहां एक अदालत ने आईएनएस विक्रांत मामले में नील सोमैया की अग्रिम जमानत याचिका खारिज कर दी।

    किरीट और उनके बेटे नील सोमैया पर आरोप है कि उन्होंने नौ साल पहले, सेवामुक्त हो चुके विमानवाहक युद्धपोत आईएनएस विक्रांत को विखंडन से बचाने और उसे संग्रहालय में तब्दील करने के नाम पर एकत्र किये गए 57 करोड़ रुपये का दुरुपयोग किया।  

    अधिकारी ने कहा कि पिता-पुत्र को पूर्वाह्न 11 बजे जांच अधिकारी के समक्ष उपस्थित रहने को कहा गया है। इससे पहले अदालत ने किरीट की अग्रिम जमानत याचिका सोमवार को खारिज कर दी थी।

    सेना के एक पूर्व अधिकारी की शिकायत के आधार पर पिता-पुत्र के विरुद्ध ट्रॉम्बे पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया था। गिरफ्तारी से बचने के लिए दोनों ने अग्रिम जमानत याचिका दायर की थी। अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश आर एन रोकड़े ने सोमवार को पूर्व सांसद किरीट को राहत देने से इनकार कर दिया था और मंगलवार को उन्होंने सोमैया के बेटे की याचिका भी खारिज कर दी।  (एजेंसी )