eknath shinde
Photo Credit: Twitter - @mieknathshinde

    Loading

    जलगांव : मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) जलगांव जिले दौरे पर थे इस दौरान उन्होंने जल आपूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल (Gulabrao Patil) के गुह नगर पालदी में 22 करोड़ की जलापूर्ति परियोजना और विश्राम गृह का लोकार्पण किया इस दौरान उन्होंने बिना नाम लिए शिवसेना सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) पर जमकर निशाना साधा है उन्होंने कहा कि 2019 में जनता ने उन्हें शिवसेना-बीजेपी (Shiv Sena-BJP) के साथ सरकार बनाने के लिए मतदान किया था लेकिन बाला साहब ठाकरे के विचारों से बगावत कर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (Nationalist Congress Party) और कांग्रेस (Congress) से गठबंधन कर हिंदुत्ववादी मतदाताओं से विश्वासघात किया। 

    शिंदे ने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि उनकी हिंदुत्ववादी विचारों में मिलावट आ गई है। हम बाला साहब ठाकरे के विचारों को आगे ले जा रहे हैं उनके विचारों पर सरकार कार्य कर रही है बाला साहब की इच्छा थी कि बाला साहब एक दिन मुझे एक दिन का प्रधानमंत्री बनाना दो, मैं कश्मीर के अनुच्छेद 370 को हटा दूंगा। बाला साहब राम मंदिर बनाना चाहते थे। उनका सपना प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह के जरिए पूरा हुआ।  मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि हमने अच्छा गठबंधन बनाया है, बुरा गठबंधन नहीं। इस मौके पर मुख्यमंत्री ने जल आपूर्ति मंत्री गुलाबराव पाटिल की प्रशंसा की कहा कि उन्होंने कोई 50 खोखा नहीं लिए वह निष्ठावान शिवसैनिक है। शिंदे ने कहा कि मैं जलगांव की सभी समस्याओं का समाधान करूंगा। शिवसेना की तोप गुलाबराव पाटील का प्रशंसक हूं, इसलिए उन्हें चुनाव के लिए ठाणे पालघर में आमंत्रित करता हूं।

    गुलाबराव चिंता न करें हम आपके साथ हैं

    गुलाबराव टेंशन मत लो दशहरा रैली के दौरान शिवाजी पार्क में गुलाबराव पाटिल का भाषण जोरदार हुआ करता था उन्होंने ठाकरे पर हमला करते हुए कहा कि उन्हें डर था। इसीलिए पूर्व मुख्यमंत्री ने उनके भाषण पर रोक लगा दी थी कही गुलाबराव का भाषण उनसे ज्यादा शानदार ना हो लेकिन इस बार फिर दशहरा रैली में पाटील भाषण देंगे, तो चेतना का पुनरुद्धार होगा। हम कार्यकर्ता को बड़ा करते हैं। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने गुलाबराव से शिवाजी पार्क की बैठक में बोलने की अनुमति नहीं दिए जाने के मुद्दे पर जब पूछा तो वह जोर से नहीं बोले, लेकिन मुख्यमंत्री ने कहा, ”गुलाबराव टेंशन न लें हम आपके साथ हैं।” गुलाबराव को छुरा घोंपने का काम किसने किया यह सभी जानते हैं। उन्होंने बाला साहब की शिवसेना को खड़ा करने वाले गुलाबराव की टांग खींचने का काम भी किया। टपरी वाला के रूप में उन्होंने गुलाबाराव को जिताने का काम किया। आप बता नहीं सकते कि एक किसान का बेटा मुख्यमंत्री बन गया है।

    धरनगांव में बनेगा बाला साहब ठाकरे का भव्य स्मारक

    सीएम ने कहा कि धरनगांव ग्रामीण अस्पताल के लिए ट्रॉमा सेंटर की मान्यता के साथ उप जिला अस्पताल बनाना हैं। धरनगांव में बालकवी का स्मारक कार्य, कवि बहिनाबाई चौधरी स्मारक बनाया जाएगा। उन्होंने घोषणा की कि धरनगांव में बाला साहब ठाकरे का भव्य स्मारक भी बनाया जाएगा। कोली  मांगों का ज्ञापन दें हम सभी समाज को न्याय देना चाहते हैं। एसटी के प्रश्न भी हल होंगे। अगले ढाई साल में शिवसेना की गिनती उंगलियों पर भी नहीं होगी।

    अगले ढाई साल में शिवसेना की गिनती उंगलियों पर भी नहीं होगी

    मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा, आज भीड़ को देखकर लगा कि हमने जो फैसला लिया वह सही था। ग्राम पंचायत चुनाव के नतीजों को देखते हुए महसूस किया कि हमें सिर्फ ढाई महीने में काम की सनद मिल गई। उन्होंने कहा कि हालांकि हमने कहीं ध्यान नहीं दिया, लेकिन हमें सफलता मिली। आप सभी ने इसे सफल बनाया ये तो झांकी है, तस्वीर अभी बाकी है। अगले ढाई साल में शिवसेना की गिनती उंगलियों पर भी नहीं होगी। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शिवसेना को खत्म कर रही थी। हमने बगावत नहीं की बल्कि पार्टी के हित में कार्य किया है। सोए हुए व्यक्ति को जगाया जा सकता है। लेकिन ढोंग में सोए हुए व्यक्ति को नहीं जगाया जा सकता। अगर हम बीजेपी-शिवसेना गठबंधन के रूप में चुनाव लड़ते तो हमें सरकार बनानी चाहिए थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। हमने बीजेपी के साथ मिलकर सरकार बनाई जो सही किया।