Maharashtra Local Body Elections : Resolution passed to postpone local body elections in Maharashtra, now decision will be taken after decision on OBC reservation
File

    Loading

    जलगांव : उपमुख्यमंत्री (Deputy Chief Minister) अजित पवार (Ajit Pawar) ने भाजपा विधायक (BJP MLA) संजय सावकरे को अगले विधानसभा चुनाव (Assembly Elections) में पार्टी चिन्ह (Party Symbol) बदलकर चुनाव लड़ने की सलाह दी है। इस वक्तव्य से भाजपा के गलियारों में हलचल मच गई है। इतना अनुमान लगाया जा रहा था कि खड़से के साथ सावकरे भी पाला बदलेंगे। इस बात पर मुख्यमंत्री के वक्तव्य ने नई चर्चा को जन्म दिया है।

    भुसावल की नगर पालिका जिले में ही नहीं प्रदेश में भी ए ग्रेड पालिका है। शहर की आबादी में काफी विस्तार हुआ है। जिसके चलते नगर निगम प्रशासन को नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं देने में अड़चनों का सामना करना पड़ रहा है अगर स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधियों की मंशा रही तो भुसावल नगर पालिका का क्षेत्र बढ़ाया जा सकता है इस तरह का वक्तव्य गुरुवार को उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने शहर के पुराने सतारा क्षेत्र में विकास कार्यों के उद्घाटन के मौके पर किया है। भाजपा विधायक संजय सावकरे को किसी भी पार्टी के चुनाव चिन्ह से जीत कर आने पर बधाई दी और कहा की अगले चुनाव में वह चिन्ह जरूर बदले।

    उपमुख्यमंत्री अजित पवार की मौजूदगी में पुराने सतारा क्षेत्र में सरदार वल्लभ भाई पटेल की प्रतिमा के जीर्णोद्धार का आज उद्घाटन किया गया। इसके बाद उपमुख्यमंत्री द्वारा शहर में विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और उद्घाटन किया गया।

    अगली बार चुनाव चिन्ह बदलने का भी सुझाव 

    इस मौके पर उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने भी कुछ मुद्दों पर स्थानीय नेताओं को इशारे में फटकार लगाई है। उन्होंने कहा कि जलगांव जिले में जहां कई फैक्ट्रियां बंद हैं, वहीं बाहरी लोग आकर इन्हें चला सकते हैं। तो स्थानीय लोग क्यों नहीं चला  सकते?  उन्होंने कोरोना के एक नए रूप को देखते हुए टीकाकरण में तेजी लाने का भी सुझाव दिया। संजय सावकरे के किसी भी चुनाव चिन्ह पर चुने जाने की सराहना करते हुए उन्होंने अगली बार चुनाव चिन्ह बदलने का भी सुझाव दिया।

    नगर पालिका की ओर से उपस्थित लोगों का स्वागत किया गया

    प्रारंभ में नगर पालिका की ओर से उपस्थित लोगों का स्वागत किया गया। उपमुख्यमंत्री ने कोरोना काल में विशेष भूमिका निभाने वाले कोरोना योद्धाओं का अभिनंदन भी किया।  भुसावल के नगराध्यक्ष रमन भोले ने अपने परिचयात्मक भाषण में शहर की प्रगति का लेखा-जोखा दिया। उन्होंने कहा कि एकनाथराव खडसे के मार्गदर्शन में पिछले पांच वर्षों में शहर में काम में तेजी आई है। विधायक संजय सावकारे ने अपने भाषण में कहा कि उपमुख्यमंत्री के दौरे से सोशल मीडिया पर तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं आ रही है। सावकारी चाहते हैं कि उपमुख्यमंत्री भुसावल नगरी में बार बार आए। अमृत योजनाओं के कारण सड़कों की हालत खस्ता हो गई है जिसके कारण नागरिकों में रोष है इस योजना में परिवर्तन कराए जाने की मांग  की उन्होंने यह भी शिकायत की कि अमृत योजना ने कई समस्याएं पैदा कीं।

    किसी के दबाव में नहीं झुकना चाहिए

    मंत्री गुलाबराव पाटिल ने अपने तीखे भाषण में भुसावल में अपराध की ओर इशारा किया। उन्होंने कहा कि शहर के विकास में बाधा डालने के लिए कुछ शुक्राचार्य टेंडर ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि शहर में बढ़ते अपराध दर को देखते हुए सीसीटीवी कैमरों की सख्त जरूरत है और इसके लिए जिला योजना बोर्ड आवश्यक धनराशि उपलब्ध कराने के लिए प्रतिबद्ध है। पुलिस प्रशासन शहर में अपराध पर नकेल कसने के लिए तैयार है और उन्हें किसी के दबाव में नहीं झुकना चाहिए।