Gulabrao Patil revelation regarding making Uddhav Thackeray
मंत्री गुलाबराव पाटिल (फाइल फोटो)

Loading

जलगांव : पालधी दंगा (Paldhi Riot) मेरे जीवन की सबसे भयानक घटना है, 1992 के बाद से लगातार 32 साल तक बिना किसी साम्प्रदायिक दंगे के हमने सद्भाव बनाए रखा है। यह विचार जिला पालक मंत्री गुलाबराव पाटिल (Gulabrao Patil) ने पत्रकारों से बातचीत में व्यक्त किए।

बाजार समिति चुनाव की पृष्ठभूमि में आज होटल रॉयल पैलेस में शिवसेना शिंदे ग्रुप की बैठक हुई। इसके बाद पालक मंत्री पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब मुस्लिम समुदाय के लोग गांव में नमाज पढ़ रहे थे तभी गांव के बाहर से आ रही एक दिंडी सड़क से गुजर रही थी, तभी उन्हें साऊंड सिस्टम की आवाज नीची करने को कहा गया जिससे गलतफहमी हो गई और हंगामा हो गया। बाहर की दिंडी चली गई लेकिन गांव में दंगा हो गया, वह दिंडी हमारी थी। यह सिर्फ एक गलतफहमी है।

दंगा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी

यह मेरे जीवन की सबसे बुरी घटना है। पिछले 32 साल से मैंने गांव में दंगे नहीं होने दिए, हमने गांव में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखा। बीमार होने के कारण मैं वहां नहीं जा सका, लेकिन मेरे बेटे ने दो घंटे तक दंगे को काबू में करने की कोशिश की। दंगा करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए, दोनों समुदाय के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पुलिस सीसीटीवी देखने के बाद कार्रवाई करेगी।