जलगांव शहर के इन इलाकों में अतिक्रमण पर चला महानगरपालिका का हथौड़ा, अतिक्रमणकारियों में मचा हड़कंप

    Loading

    जलगांव : महानगरपालिका ने अजंता चौराहा क्षेत्र में अतिक्रमण पर जमकर हथौड़ा चलाया। दुकानों के बाहर बनाए गए पक्के धड़ों और पान-बीड़ी के खोखो को महानगरपालिका की टीम ने ध्वस्त कर दिया। महानगरपालिका कमिश्नर गायकवाड़ ने अतिक्रमणकारियों को पुन: अतिक्रमण करने पर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी है। प्रशासन का अतिक्रमण हटाओ अभियान पिछले कई दिनों से बंद पड़ा था। फुले मार्केट में अतिक्रमण को लेकर दुकानदार से मारपीट की गई थी और मार्केट बंद पुकारा गया था और प्रशासन को अतिक्रमण हटाने कड़ी चेतावनी दी गई थी।

    इसी कड़ी में मंगलवार को महानगरपालिका कमिश्नर के निर्देशन में महानगरपालिका की टीम जब भारी पुलिस बल के साथ अजंता चौराहा क्षेत्र में अतिक्रमण हटाने पहुंची तो अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मच गया। टीम ने दुकानों के बाहर नालियों पर डाली स्लैब, पक्के धड़े, दुकानों पर चढ़ने को बनाई गई सीढ़ियां और सड़क किनारे रखे पान-बीड़ी के खोखो को ध्वस्त कर दिया। जिससे गरीब दुकानदारों में प्रशासन की कार्रवाई को लेकर रोष देखने को मिला।

    अतिक्रमण हटाने में कोई भेदभाव नहीं: ठाकुर 

    दुकानदारों ने आरोप लगाया कि प्रशासन गरीब दुकानदारों के प्रतिष्ठानों पर तो तोड़फोड़ की कार्रवाई कर रहा है। जबकि अमीर लोगों के प्रतिष्ठानों को छुआ तक नहीं जा रहा है। ऐसा भेदभावपूर्ण रवैया प्रशासन क्यों कर रहा है। महानगरपालिका के संजय ठाकुर ने बताया कि महानगरपालिका कमिश्नर के नेतृत्व में टीम ने भंगार बाजार से अजंता चौराहा होते हुए कालिका माता मंदिर तक सड़कों पर किया गया अतिक्रमण हटाया है। उन्होंने कहा कि अतिक्रमण हटाने में कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है। महानगरपालिका अतिक्रमणकारियों को स्वयं अतिक्रमण हटाने के लिए मुनादी करवा रही है। जनता से अपील की जा रही है कि स्वयं अतिक्रमण हटा लें अन्यथा महानगरपालिका अपने संसाधनों से अतिक्रमण हटा देगी। साथ ही कानूनी कार्रवाई भी की जाएगी। कुछ स्थानों से जब्त किया गया सामान भी महानगरपालिका की टीम ट्रैक्टर-ट्रालियों में भरकर ले गई। यह कार्रवाई महानगरपालिका कमिश्नर विद्या गायकवाड़, उपायुक्त गणेश चाटे, अपर आयुक्त उमाकांत नास्टे, संजय ठाकुर की टीम ने किया। 

    दो से तीन ट्रैक्टर सामग्री जब्त की गई

    महानगरपालिका की अतिक्रमण टीम ने नेरी नाका क्षेत्र से सड़क के दोनों ओर पंठेला, ठेले और अन्य सामान बेचने वालों की अतिक्रमण सामग्री के साथ-साथ कबाड़ बाजार में पुराने कबाड़ वाहनों के अतिक्रमण को जेसीबी सहित अन्य सामग्री से हटाया। कबाड़ बाजार के दोनों ओर से कम से कम 15 फीट का अतिक्रमण हटाया गया और दो से तीन ट्रैक्टर सामग्री जब्त की गई। कलिंका माता मंदिर परिसर सहित अजंता चौक क्षेत्र में चलने वाले वाहनों को भी हटाने का निर्देश दिया। इस दौरान देखने में आया कि अतिक्रमणधारी अपनी सामग्री को जब्ती से बचाने के लिए बड़े पैमाने पर दौड़ पड़े। इस दौरान पुलिस प्रशासन ने यह भी बताया कि पर्याप्त पुलिस सुविधाएं उपलब्ध कराई गई हैं।