Video : ट्रेन में चढ़ने के दौरान प्लेटफार्म गैप में गिरी गर्भवती महिला, RPF जवान की बहादुरी से बची जान

    कल्याण . मुंबई में कल्याण स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 4 पर एक आरपीएफ जवान की सतर्कता से सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते बचा। दरअसल वंदना (Vandana) 21 वर्षीय गर्भवती महिला गोरखपुर जाना था, ट्रैन में चढ़ते समय उसका पैर फिसल गया। ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ थाना (RPF Police Station) कल्याण के सीनियर इंस्पेक्टर (Senior Inspector) भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) ने तुरंत महिला हो बहार निकला।  

    रिपोर्ट के अनुसार दर्शन एक्सप्रेस सुबह 6 बजे के करीब सिगनल नहीं होने के कारण रुकी हुई थी। वंदना और उसके पति चंद्रेश उस गाड़ी को 02165 एलटीटी-गोरखपुर एक्सप्रेस (LTT-Gorakhpur Express) समझकर चढ़ गए। ट्रेंन रवाना होने के बाद उन्हें पता चला कि वह गलती से दूसरी ट्रेंन में बैठ गए हैं, जल्दबाजी में उतरते वक्त वंदना का पैर फिसल गया जिसके कारण वह ट्रेंन के नीचे गैप में चली गई।

    ड्यूटी पर तैनात आरपीएफ जवान (RPF Jawan) एस.आर.खांडेकर (S.R Khandekar) ने अपनी जान जोखिम में डालकर फौरन उस महिला यात्री को पकड़कर बाहर खींच लिया जिससे उसकी जान बच गई और एक बड़ा हादसा होने से टल गया। थाना इंचार्ज भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उक्त महिला यात्री गर्भवती थी जिसे सुरक्षित उसके पति के साथ ट्रेंन नंबर  02103 गोरखपुर एक्सप्रेस से रवाना किया गया।

    गौरतलब है कि इससे पहले भी कई ऐसे हादसे हो चुके हैं, जहां आरपीएफ के जवानों ने यत्रियों की जान बचाई है। कुछ हफ्तों पहले भी कल्याण रेलवे प्लेटफॉर्म और एक्सप्रेस ट्रेन के फुटबोर्ड के बीच गिरे 48 वर्षीय व्यक्ति को आरपीएफ की  दो सतर्क महिला कांस्टेबल ने बचाई थी।