Eknath Shinde, Maharashtra Politics
एकनाथ शिंदे (फाइल फोटो)

Loading

मुंबई: महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार (Ajit Pawar) के उपमुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेने के बाद कहा कि राज्य अब एक मुख्यमंत्री और दो उप मुख्यमंत्रियों के साथ विकास की राह पर तेजी से आगे बढ़ेगा। 

राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजित पवार के बारे में शिंदे ने कहा, ‘‘विकास की राजनीति का विकास पुरुष द्वारा समर्थन किया जा रहा है। जब एक काबिल पार्टी कार्यकर्ता को दोयम दर्जे की भूमिका मिलती है, तो ऐसी चीजें होती हैं।” 

शिंदे ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘अब डबल इंजन की सरकार ट्रिपल इंजन की हो गई है। अब राज्य (विकास की राह पर) तेजी से आगे बढ़ेगा। अब हमारे पास एक मुख्यमंत्री और दो उपमुख्यमंत्री हैं। इससे राज्य का तेजी से विकास करने में मदद मिलेगी।”  

शपथ लेने के बाद क्या बोले अजित पवार?

महाराष्ट्र के नवनियुक्त डिप्टी सीएम अजित पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, हमने एनसीपी के लगभग सभी विधायकों के साथ शिंदे-फडणवीस सरकार के साथ आने का फैसला लिया। अभी हमने शपथ ली और अगले विस्तार में कुछ और मंत्री शामिल किये जाएंगे। 

अजित पवार ने कहा, कई लोग आलोचना करेंगे। हम उसे महत्व नहीं देते हैं। हम महाराष्ट्र की प्रगति के लिए काम करते रहेंगे और इसीलिए हमने यह निर्णय लिया है। हमारे अधिकांश विधायक इससे संतुष्ट हैं। हमने एनसीपी पार्टी के साथ इस सरकार का समर्थन किया है। हम सभी चुनाव एनसीपी के नाम पर ही लड़ेंगे।