maharashtra corona
Representative Photo

    Loading

    ठाणे (महाराष्ट्र): महाराष्ट्र (Maharashtra) के ठाणे (Thane) जिले में कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के 178 नए मामले सामने आए हैं, जिसके बाद यहां संक्रमितों की संख्या बढ़कर 5,71,847 हो गई है तथा एक और व्यक्ति की मौत (Covid Deaths) होने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 11,604 हो गई। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।

    उन्होंने बताया कि संक्रमण और मौत के ये नए मामले शुक्रवार को सामने आए। अधिकारियों ने बताया कि ठाणे में मृत्यु दर 2.03 प्रतिशत है। एक अन्य अधिकारी ने बताया कि पड़ोसी पालघर जिले में संक्रमितों की कुल संख्या 1,39,119 और मृतक संख्या 3,309 है। 

    वहीं देश में ओमीक्रोन (Omicron Updates) का कहर जारी है। लगातार कोरोना के नए वेरिएंट के मामले सामने आ रहे हैं। भारत के 17 राज्यों में ओमीक्रोन अपने पैर पसार चुका है। इन सब के बीच देश में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 415 पहुंच गई है। साथ ही 115 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। 

    ज्ञात हो कि केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय द्वारा आज सुबह जारी आंकड़ों के अनुसार देश में ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 415 पहुंच गई है। महाराष्ट्र और दिल्ली टॉप पर बने हुए हैं। महाराष्ट्र में जहां ओमीक्रोन के कुल मामलों की संख्या 108 हो गई है। जबकि दिल्ली में 79 मामले हैं।