navneet-rana-ravi-rana
नवनीत राणा-रवि राणा (फाइल फोटो)

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से मिली एक बड़ी खबर के अनुसार, सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति विधायक रवि राणा (Ravi Rana) की मुंबई के स्पेशल कोर्ट ने जमानत रद्द (Bail) कर दी है। वहीं अन्य मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें दरअसल बीते शनिवार को ही कोर्ट में पेश होने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद कोर्ट ने यह फैसला सुनाया है। जान लें कि, उनके खिलाफ गिरफ्तारी का विरोध करने और पुलिसकर्मियों को उनकी ड्यूटी करने से रोकने का आरोप लगा था। वहीं स्पेशल कोर्ट के जज ने उन्हें मामले में सहयोग करने के भी साफ़ निर्देश दिए हैं।

    जानकारी दें कि, इस साल बीते अप्रैल में भी मुंबई पुलिस ने कथित रूप से कई समूहों के बीच दुश्मनी पैदा करने के आरोप में राणा और उनके पति को गिरफ्तार किया था। दरअसल राणा और उनके पति ने महाराष्ट्र के तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निजी आवास के बाहर हनुमान चालीसा का जाप करने की कोशिश की थी। इस पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पुरजोर विरोध किया था, जिसके बाद उन्हें वहां से गिरफ्तार कर लिया गया था।

    वहीं राणा और उनके विधायक पति रवि राणा की जमानत निरस्त करने की मुंबई पुलिस की अर्जी विशेष कोर्ट ने भी बीते अगस्त को खारिज कर दी थी। इसके साथ ही कोर्ट ने कहा था कि केवल जमानत शर्तों का उल्लंघन करने पर जमानत रद्द नहीं की जा सकती। आरोपी जब तक जांच में बाधा नहीं डाले, उसकी जमानत निरस्त नहीं की जा सकती।