Maharashtra Local Body Elections : Resolution passed to postpone local body elections in Maharashtra, now decision will be taken after decision on OBC reservation
File

    नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh Arrested) को ईडी ने सोमवार रात को गिरफ्तार किया है। इसी बीच अब राज्य के डिप्टी सीएम अजित पवार (Maharashtra Deputy CM Ajit Pawar) केंद्रीय जांच एजेंसी की रडार पर आ गए हैं। इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Department) ने अजित पवार से जुड़ी पांच संपत्तियों को अटैच किया है। ये प्रॉपर्टी एक हजार करोड़ से अधिक की बताई जा रही है। 

    ज्ञात हो कि इनकम टैक्स ने जिन संपत्तियों को अटैच किया है उसमें पार्थ पवार का निर्मल ऑफिस है (मार्केट वैल्यू 25 करोड़ रुपए), निलय नाम से गोवा में बना रिसॉर्टमार्केट (मार्केट वैल्यू करीब 250 करोड़ रुपए है), जरंदेश्वर शुगर फैक्ट्री (मार्केट वैल्यू लगभग 600 करोड़ रुपए), दिल्ली में मौजूद एक फ्लैट (मार्केट वैल्यू 20 करोड़) और महाराष्ट्र की 27 अलग-अलग जगहों की जमीन का समावेश है जिसकी वैल्यू 500 करोड़ है।

    गौर हो कि इससे पहले इनकम टैक्स विभाग ने दो रियल एस्टेट ग्रुप और अजित पवार के रिश्तेदारों के ठिकानों पर रेड मारी थी। साथ ही 184 करोड़ रुपये की बेनामी संपत्ति का पता लगाया था। विभाग ने 7 अक्टूबर को 70 से ज्यादा ठिकानों पर छापा मारा था। ऐसे में आने वाले समय में अजित पवार की मुश्किलें और भी बढ़ सकती हैं।