UDHHAV
File Pic

    Loading

    नई दिल्ली/मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) से आ रही बड़ी खबर के अनुसार, यहां के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhhav Thackrey) ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर पार्टी को अंतरिम चुनाव चिन्ह और नाम आवंटित करने के मामले में चुनाव आयोग के हालिया फैसलों पर आपत्ति जताई है। इस चुनाव आयोग को लिखे अपने पत्र में कहा, ” ECI के कई संवाद और कार्यों ने प्रतिवादी (शिवसेना उद्धव ठाकरे) के मन में पूर्वाग्रह की गंभीर आशंका को भी जन्म दिया है।”

    गौरतलब है कि,  शिवसेना (Shiv Sena) में दोनों धड़ों को अब जहां चुनाव आयोग ने नाम आवंटित कर दिया है। वहीं उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को चुनाव चिन्ह के रूप में अब ‘मशाल’ मिला है।   यह वहीं मशाल है जो कभी जॉर्ज फर्नांडीज (George Fernandiz) और नीतीश कुमार (Nitish kumar) के नेतृत्व वाली समता पार्टी (Samta Party) का चुनाव चिन्ह भी था, लेकिन अब अब उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना को आवंटित हुआ है।   

    लेकिन वहीं अब बिहार में समता पार्टी ने चुनाव आयोग द्वारा शिवसेना को दिए गए इस मशाल चिन्ह पर अपनी कड़ी आपत्ति जताई थी। साथ ही उन्होंने इस चुनाव चिन्ह पर अपना दावा भी किया था। इतना ही नहीं मुद्दे पर समता पार्टी के एक कार्यकर्ता ने चुनाव आयोग में अर्जी दी थी।   निर्वाचन आयोग ने शिवसेना के एकनाथ शिंदे खेमें (Eknath Shinde) को ‘दो तलवारें और ढाल’ (Swords and Shield) का चुनाव चिन्ह दिया है। आयोग ने बीते दिन एकनाथ शिंदे गुट को ‘बालासाहेबंची शिवसेना’ का नाम भी दिया था। वहीं उद्धव गुट को ‘शिवसेना- उद्धव बालासाहेब ठाकरे’ नाम दिया था।