Maratha Reservation, Maratha Reservation, Bhiwandi,Maharashtra, DCM Devendra Fadnavis, CM Eknath Shinde
फोटो-ANI

Loading

महाराष्ट्र: गुजरते वक्त के साथ-साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) में मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) आंदोलनकारियों का गुस्सा भी चरम पर जा रहा है। मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) की मांग को लेकर पिछले कुछ दिनों से चल रहे इस आंदोलन ने अब रौद्र रूप धारण कर लिया है, इसके शिकार महाराष्ट्र(Maharashtra) के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे (Chief Minister Eknath Shinde) और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Deputy Chief Minister Devendra Fadnavis) भी हुए है। 

इसका एक वीडियो (Video) हाल ही में एक्स पर सामने आया है। इस वीडियो में आप देख सकते है कि मराठा आरक्षण (Maratha Reservation) आंदोलनकारियों ने भिवंडी (Bhiwandi) में सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर पर कालिख पोत दी। दरअसल रास्ते से एक बस गुजर रही थी तभी कुछ मराठा आरक्षण आंदोलनकारियों ने बस पर लगे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के पोस्टर पर स्प्रे से कालिख (Blacken) पोती है। 

दिन ब दिन मराठा आरक्षण को लेकर मराठा समुदाय का आंदोलन तीव्र होते जा रहा है। ऐसे में आज अंतरवाली सराटी में महाराष्ट्र सरकार का प्रतिनिधि मंडल मराठा आंदोलन के समन्वयक मनोज जरांगे पाटिल से मिलने वाला है। इस मुलाकात में मराठा आरक्षण कोई समाधान निकलता है क्या यह देखने लायक होगा।