Devendra Fadnavis
file- photo

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि राज्य सरकार (Maharashtra Government) मुंबई में एक नई जेल और सात नए पुलिस थाने बनाने की योजना बना रही है। बैठक के बाद फडणवीस ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘राज्य की राजधानी मुंबई, नागपुर और पुणे में नई जेलों की आवश्यकता पर मंगलवार को पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ चर्चा हुई।”

    बता दें कि वर्तमान में मुंबई में केवल एक आर्थर रोड जेल मौजूद है। राज्य के गृह विभाग का प्रभार भी संभाल रहे फडणवीस ने पुलिस आलाकमान से कहा, ‘‘निर्धारित समय सीमा के बीच सर्वोत्तम गुणवत्ता वाले काम की उम्मीद है।” उन्होंने आश्वासन दिया कि पुलिस आवासीय कार्य में सरकार की ओर से धन की कमी नहीं होगी।

    फडणवीस ने कहा कि मुंबई के वर्ली इलाके में पुलिस आवास के पुनर्विकास परियोजना में गति बढ़ाने के विषय पर भी चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि नए थानों और पुलिस आवास की पंद्रह परियोजनाएं लगभग तैयार हैं और छह महीने में 10 और तैयार हो जाएंगी। उपमुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, ‘‘पुलिस कर्मियों के लिए 53,860 घरों के साथ पूरे महाराष्ट्र में 457 पुलिस आवास परियोजनाओं पर काम चल रहा है। महाराष्ट्र में 87 और मुंबई में सात नये थानों की योजना बनाई गई है।”

    उन्होंने अधिकारियों को कार्यों को प्राथमिकता देने, तत्काल आवश्यक परियोजनाओं को शुरू करने, उन्हें तेजी से पूरा करने और फिर चरणबद्ध तरीके से आगे बढ़ने का निर्देश दिया। फडणवीस ने कहा, ‘‘जहां भी संभव हो, थाने के पास ही पुलिस आवास बनाए जाने चाहिए।” (एजेंसी)