corona crisis

    Loading

    मुंबई: मुंबई महानगरपालिका (BMC) ने कोरोना जांच (Corona Test) को कम कर दिया है। मुंबई (Mumbai) सहित महाराष्ट्र में कोरोना केस में इजाफा हो रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने जांच का दायरा बढ़ाने और लोगों से मास्क लगाने की अपील की थी, लेकिन बीएमसी सीएम के आदेश से उलट काम कर अनदेखी कर रही है।

    मुंबई में रोजाना 9 से 10 हजार के बीच कोरोना की जांच की जा रही थी। यह तब था जब कोरोना केस 100 से नीचे मिल रहे थे। अब मुंबई में प्रतिदिन कोरोना के मामले 300 से अधिक मिल रहे हैं तो बीएमसी ने जांच को कम कर 5, 000 के करीब कर दिया है। इससे मरीजों की संख्या भी कम आ रही है। रविवार को मुंबई में 7,581 लोगों की जांच करने पर 375 नए मरीज मिले थे। सोमवार को 5,107 लोगों की जांच के बाद 315 नए मरीज मिले हैं।

    मरीजों की संख्या में इजाफा

    पिछले 15 दिनों से कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। वृद्धि दर कम है, लेकिन मरीजों की संख्या बढ़कर 400 के करीब पहुंच गई है। बीते 24 घंटों में 150 मरीज कोरोना से ठीक हुए हैं। 298 मरीजों में कोरोना के कोई लक्षण नहीं पाए गए। 20 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। वर्तमान में 98 मरीज अस्पताल में भर्ती हैं। हालांकि इस दौरान एक भी मरीज की मौत नहीं हुई है। मुंबई में अब तक 19,566 कोरोना मरीजों की मौत हो चुकी है।