महाराष्ट्र ATS ने पीएफआई के खिलाफ आरोपपत्र किया दाखिल

    Loading

    मुंबई: महाराष्ट्र आतंकवाद निरोधक दस्ते (Maharashtra ATS) देश विरोधी साजिश के आरोपी संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के खिलाफ अदालत में आरोपपत्र (Charge Sheet) दाखिल किया है। एटीएस ने इस मामले में 21 लोगों को गिरफ्तार किया था, जिसमें पांच लोग मुंबई से थे।

    एटीएस ने अन्य आरोपियों को पनवेल, भिवंडी, मालाड, कांदिवली और कुर्ला इलाकों से गिरफ्तार किया था। पीएफआई पर यूएपीए अधिनियम के यूएपीए और आईपीसी की धारा 120बी, 121-ए, 153-ए और 13(1) के तहत राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के तहत मामला दर्ज किया गया है। मुंबई, नासिक, औरंगाबाद और नांदेड़ में चार एफआईआर दर्ज है। एटीएस की मुंबई यूनिट ने गुरुवार को सेशन कोर्ट में इस मामले में अपना पहला आरोप पत्र दाखिल किया।

    पिछले साल सितंबर में छापेमारी

    पिछले साल सितंबर से देशभर में छापेमारी शुरू होने के बाद पीएफआई संगठन सुर्खियों में आया था। कई लोगों को एटीएस ने नासिक जिले से हिरासत में लिया था। इनमें से कुछ संदिग्धों को जब कोर्ट में पेश किया गया, तो चौंकाने वाला खुलासा हुआ। 

    पीएफआई पर केंद्र सरकार ने लगाया है प्रतिबंध

    पीएफआई पर देश के खिलाफ साजिश के आरोप में केंद्र सरकार ने प्रतिबंध लगा दिया था। पीएफआई पर आतंकियों से जुड़े होने और आतंकी गतिविधियों को फंडिंग करने के आरोप लगे हैं। जांच के दौरान पीएफआई को लेकर एक और चौंकाने वाली जानकारी सामने आई। एटीएस ने अदालत को बताया कि वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और न्यायाधीश पीएफआई के रडार पर हैं।