Gajanan Kirtikar Joins Shinde camp

    Loading

    मुंबई: मनी लांड्रिंग मामले में संजय राउत (Sanjay Raut) के जेल से छूटने पर शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे गुट में उत्साह का माहौल शुरु ही हुआ था कि इसी बीच सांसद गजानन कीर्तिकर (MP Gajanan Kirtikar) ने उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) को बड़ा झटका दे दिया है। शुक्रवार को देर शाम प्रभादेवी स्थित रविंद्रनाथ नाट्य गृह में आयोजित एक कार्यक्रम में सांसद कीर्तिकर बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना (शिंदे गुट) में शामिल हो गए। कीर्तिकर के शामिल होने के साथ ही शिंदे गुट के सांसदों की संख्या बढ़कर 13 हो गयी है। 

    शिंदे गुट के सांसद राहुल शेवाले और विधायक सदा सरवणकर के नेतृत्व में शुक्रवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का नागरिक सत्कार का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। इसी कार्यक्रम में कीर्तिकर ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित अन्य वरिष्ठ पदाधिकारियों की मौजूदगी में शिंदे गुट में प्रवेश किया। 

    काफी दिनों से लग रही थी अटकलें 

    सांसद गजानन के शिंदे गुट में शामिल होने को लेकर अटकलें पिछले काफी दिनों से लग रही थी। महाविकास आघाड़ी सरकार के समय सांसद कीर्तिकर ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) पर हमला करते हुए तत्कालीन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर निशाना साधा था। राज्य में शिंदे-फडवीस सरकार बनने के बाद कीर्तिकर की मुख्यमंत्री शिंदे की दो बार मुलाकात हुई थी।

    कीर्तिकर ने उद्धव ठाकरे की नीतियों की आलोचना की थी

    गोरेगांव में शिवसेना के गुट प्रमुखों के सम्मलेन में कीर्तिकर ने उद्धव ठाकरे की नीतियों की आलोचना की थी। शुक्रवार को शाम सांसद कीर्तिकर ने मुख्यमंत्री के अधिकृत आवास वर्षा में मुख्यमंत्री शिंदे से मुलाकात की। उसके बाद वे मुख्यमंत्री के साथ ही रविंद्रनाथ नाट्य गृह में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे और वहीं पर उन्होंने शिंदे गुट में शामिल होने की अधिकृत घोषणा भी की। मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे सहित अन्य नेताओं ने कीर्तिकर का स्वागत किया। 

    शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी में लौटे नगरसेवक

    उधर, राज्य में सत्ता परिवर्तन के बाद शिंदे और ठाकरे गुट के बीच शह-मात का खेल शुरू हो गया हैं। शिंदे गुट जहां ठाकरे समर्थकों को अपने पाले में करने लगे है तो वहीं ठाकरे गुट भी सीएम शिंदे के तिल्सम को तोड़ने में लगी है। इसी कड़ी में सीएम शिंदे गुट को कड़ा झटका लगा है। शिंदे गुट में शामिल हुए एक पूर्व महिला नगरसेविका रागनी शेट्टी ने अपने पति भास्कर बैरी शेट्टी सहित समर्थकों के साथ पुनः हाथ पर शिवबंधन बांधकर शिवसेना उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी में प्रवेश कर लिया। दादर स्थित मातोश्री निवास स्थान पर बैरी शेट्टी परिवार उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में सांसद राजन विचारे, शिवसेना सचिव विनायक राउत, शिवसेना उपनेता अनिता बिर्जे, शिवसेना ठाणे लोकसभा संपर्क प्रमुख मधुकर देशमुख, ओवला-माजीवडा विधानसभा संपर्क प्रमुख नरेश मणेरा, रेखा खोपकर, उपजिला प्रमुख संजय घाडीगावकर की उपस्थिति में शिवसेना में फिर से शामिल हुए।