Amid rising corona cases in Mumbai, BMC said - City mortality rate of 0.03 percent
File Photo

    Loading

    मुंबई: बीएमसी स्थायी समिति अध्यक्ष यशवंत जाधव (BMC Standing Committee President Yashwant Jadhav) के घर पड़े आयकर छापे (Income Tax Raid) के बाद शुक्रवार को बीएमसी मुख्यालय में बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल (BMC Commissioner Iqbal Singh Chahal) को आयकर की नोटिस (Income Tax Notice) दिए जाने की खबर आग की तरह फैल गई। हालांकि बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल ने आयकर विभाग (Income Tax Department) की तरफ कोई नोटिस मिलने से इनकार किया है।

    गौरतलब है कि पिछले शनिवार को स्थायी समिति अधयक्ष यशवंत जाधव के घर आयकर विभाग ने छापा ड़ाला था। आयकर विभाग ने गुरुवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी कि यशवंत जाधव के घर 330 करोड़ रुपए की अवैध कमाई का पता चला है जिसमें 130 करोड़ का  अवैध लेन देन का मामला सीधे यशवंत जाधव से सम्बंधित है  जबकि 200 करोड़ रुपये का अवैध लेन-देन बीएमसी के ठेकेदारों के यहां मारे गए छापे से पता चला है।  

    किरीट सोमैया ने किया ट्वीट

    आयकर  की प्रेस विज्ञप्ति के बाद ही बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने एक ट्वीट कर बीएमसी के 3 बड़े अधिकारी और शिवसेना के 5 बड़े नेता को इस पूरे घोटाले में शामिल होने का आरोप लगाया है। इस बीच, शुक्रवार की शाम होते-होते बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल को आयकर  की नोटिस आने की दिए जाने की जानकारी बीएमसी गलियारों में आग की तरह फैल गई। 

    पुलिस कर रही मामले की जांच

    बीएमसी कमिश्नर इकबाल सिंह चहल लगभग 6 बजे अपने कार्यालय से घर के लिए निकल गए। बीएमसी कमिश्नर से नोटिस को लेकर  जानकारी मांगे जाने पर उन्होंने किसी प्रकार की नोटिस मिलने से इनकार किया। कमिश्नर ने कहा कि मुझे आयकर विभाग की तरफ से नोटिस दिए जाने की झूठी खबर फैलाने समित ठक्कर के खिलाफ पुलिस में मामला दर्ज कराया है। इस मामले की जांच पुलिस कर रही है।